एआईपीएस ने खेल मीडिया पुरस्कार शुरु किये

पेरिस : अंतरराष्ट्रीय खेल प्रेस संघ (एआईपीएस) ने खेल पत्रकारिता के क्षेत्र में नये आयाम तय करते हुए अबुधाबी मीडिया के साथ मिलकर खेल मीडिया पर्ल पुरस्कारों की शुरुआत की है. इन पुरस्कारों की शुरुआत एआईपीएस की पेरिस के लोवरे म्यूजियम में 90वीं वार्षिक सम्मेलन में की गयी. लोवरे म्यूजियम में ही 1924 में ओलंपिक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 4, 2015 8:36 PM

पेरिस : अंतरराष्ट्रीय खेल प्रेस संघ (एआईपीएस) ने खेल पत्रकारिता के क्षेत्र में नये आयाम तय करते हुए अबुधाबी मीडिया के साथ मिलकर खेल मीडिया पर्ल पुरस्कारों की शुरुआत की है. इन पुरस्कारों की शुरुआत एआईपीएस की पेरिस के लोवरे म्यूजियम में 90वीं वार्षिक सम्मेलन में की गयी. लोवरे म्यूजियम में ही 1924 में ओलंपिक खेलों से चार दिन पहले मुक्केबाजी रिंग पर एआईपीएस का गठन किया गया था.

यह पुरस्कार खेल लेखन के क्षेत्र में विशिष्ट उपलब्धि के लिये दिया जाएगा. खेलों से जुडे सभी पत्रकारों के कार्य को मान्यता देने के प्रयास के तहत यह कदम उठाया गया है. यह पुरस्कार प्रिंट और वेब पत्रकारों, रेडियो और टेलीविजन रिपोर्टरों, फोटोग्राफरों और वीडियोग्राफरों को दिये जाएंगे. इन सभी को उनके राष्ट्रीय खेल प्रेस संघ से मान्यता प्राप्त होना जरुरी है.

फ्रीलांस पत्रकार भी पुरस्कार के लिये आवेदन कर सकते हैं. केवल एक सितंबर 2014 से 31 अगस्त 2015 तक प्रकाशित रिपोर्टों पर ही विचार किया जाएगा.

Next Article

Exit mobile version