प्रचार करने से रोकने के नियम में राहत दे सकता है IOC

रियो डि जनेरियो : अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ओलंपिक के दौरान खिलाडियों को गैर आधिकारिक प्रायोजकों का प्रचार करने से रोकने के नियम में राहत दे सकता है. आईओसी प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. लंदन ओलंपिक 2012 में इस नियम को लागू करने को लेकर काफी हायतौबा मची थी. आईओसी के संचार निदेशक मार्क एडम्स […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 28, 2015 7:27 AM

रियो डि जनेरियो : अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ओलंपिक के दौरान खिलाडियों को गैर आधिकारिक प्रायोजकों का प्रचार करने से रोकने के नियम में राहत दे सकता है. आईओसी प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. लंदन ओलंपिक 2012 में इस नियम को लागू करने को लेकर काफी हायतौबा मची थी.

आईओसी के संचार निदेशक मार्क एडम्स ने कहा कि संस्था अगले साल मौजूदा नियमों में बदलाव करने की योजना बना रहा है. इस बदलाव को हालांकि रियो ओलंपिक से एक महीने पहले अगले साल जुलाई में कुआलालंपुर में आईओसी की पूर्ण बैठक में स्वीकृति दिलानी होगी.

आईओसी का कार्यकारी बोर्ड गुरुवार को रियो डि जनेरियो में हुई बैठक में मौजूदा नियम 40 में संशोधन के लिए राजी हो गया है जिसे तीन साल पहले लंदन ओलंपिक के दौरान नाराज खिलाडियों ने निशाना बनाया था. यह नियम खिलाडियों को प्रत्येक खेलों की विंडो के दौरान अपनी छवि का इस्तेमाल गैर ओलंपिक विज्ञापन के लिए करने से रोकता है.

Next Article

Exit mobile version