37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फीफा ने कोलासो पर लगाया तीन साल का प्रतिबंध

नयी दिल्ली : अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ के पूर्व महासचिव अल्बर्टो कोलासो को विश्व संस्था ने खेल से जुड़ी किसी भी गतिविधि में भाग लेने से तीन साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. कोलासो पर यह आरोप था कि 2009 में फीफा के कार्यकारी समिति के चुनाव में उन्होंने रिश्वत ली थी. कोलासो पर […]

नयी दिल्ली : अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ के पूर्व महासचिव अल्बर्टो कोलासो को विश्व संस्था ने खेल से जुड़ी किसी भी गतिविधि में भाग लेने से तीन साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. कोलासो पर यह आरोप था कि 2009 में फीफा के कार्यकारी समिति के चुनाव में उन्होंने रिश्वत ली थी.

कोलासो पर फीफा की आचार समिति ने प्रतिबंध लगाया है. फीफा बिन हम्माम पर पहले ही आजीवन प्रतिबंध लगा चुका है. उन्होंने 2009 के चुनावों में एएफसी के वर्तमान प्रमुख बहरीन के शेख सलमान बिन इब्राहिम अल खलीफा को 23-21 से हरा दिया था. इन चुनावों में दोनों उम्मीदवारों के समर्थकों ने वोट खरीदने का आरोप लगाया था.

फीफा ने कहा कि कोलासो कुआलालंपुर में हुए चुनावों में भारत के मतदान प्रतिनिधि थे. फीफा ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी बयान में कहा, फीफा आचार समिति की हंस जोचिम एकर्ट की अध्यक्षता में हुई बैठक में एआईएफएफ के पूर्व महासचिव अल्बर्टो कोलासो को तीन साल के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किसी भी तरह की फुटबाल संबंधित गतिविधि में भाग लेने से प्रतिबंधित करने का फैसला किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें