आनंद को अब भी खिताब जीतने का भरोसा

सोच्चि (रुस) : पहली नौ बाजियों में 4-5 से पिछडने के बावजूद भारतीय स्टार विश्वनाथन आनंद को विश्व शतरंज चैंपियनशिप में बने रहने का पूरा भरोसा है. आनंद ने कहा, मैगनस कार्लसन के खिलाफ नौवीं बाजी में आसान ड्रॉ खेलना सही था और उनके पास अब भी खिताब जीतने का मौका है. आनंद ने तेज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 20, 2014 9:43 PM

सोच्चि (रुस) : पहली नौ बाजियों में 4-5 से पिछडने के बावजूद भारतीय स्टार विश्वनाथन आनंद को विश्व शतरंज चैंपियनशिप में बने रहने का पूरा भरोसा है. आनंद ने कहा, मैगनस कार्लसन के खिलाफ नौवीं बाजी में आसान ड्रॉ खेलना सही था और उनके पास अब भी खिताब जीतने का मौका है.

आनंद ने तेज ड्रॉ खेलने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, आप उसी तरह से खेलते हो आपको जिस तरह की परिस्थितियां मिलती है. मैं स्कोर जानता हूं लेकिन मेरा मानना है कि मेरे पास अब भी मौके हैं. पांच बार के विश्व चैंपियन से इस समय में उनके आत्मविश्वास के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, काफी अच्छा है. मेरे कहने का मतलब काले मोहरों से आसान ड्रॉ से है. मैं अब सफेद मोहरों से प्रयास करुंगा.

गौरतलब हो कि विश्व शतरंज चैंपियनशिप के अब तक के मुकाबले में आनंद ने कार्लसान के खिलाफ अधिकांश बाजी ड्रॉ खेली है. ड्रॉ रहने से अब मुकाबले में बने रहने की चुनौती आनंद के सामने है.

Next Article

Exit mobile version