फुटबॉल विश्व कप की मेजबानी में भ्रष्टाचार का खुलासा, मुखबिर को मिल रही धमकियां

लंदन : 2022 में कतर में अगला विश्व कप फुटबॉल होना है. इसकी मेजबानी को लेकर भ्रष्टाचार के कुछ सबूत मिल रहे हैं. इसका खुलासा करने वाले मुखबिर को धमकियां भी मिलनी शुरू हो गयी है. इधर खुलासा करने वाले शख्‍स और उसके बच्चों को मिल रही धमकियों के मद्देनजर उसे एफबीआई से संरक्षण की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 20, 2014 3:04 PM

लंदन : 2022 में कतर में अगला विश्व कप फुटबॉल होना है. इसकी मेजबानी को लेकर भ्रष्टाचार के कुछ सबूत मिल रहे हैं. इसका खुलासा करने वाले मुखबिर को धमकियां भी मिलनी शुरू हो गयी है. इधर खुलासा करने वाले शख्‍स और उसके बच्चों को मिल रही धमकियों के मद्देनजर उसे एफबीआई से संरक्षण की पेशकश की गई है.

कतर 2022 की बोली लगाने वाली टीम के लिये काम कर चुकी फेड्रा अलमजीद ने 2018 और 2022 विश्व कप की बोलियों में हुए भ्रष्टाचार की जानकारी जांचकर्ता माइकल गार्शिया को दी थी. अलमजीद ने एक न्यूज से कहा , मुझे मुखबिर होने का खेद है. इससे निजी तौर पर और जज्बाती तौर पर मुझे नुकसान हुआ है. मुझे पूरी जिंदगी संभलकर रहना होगा.

उसने कहा , इससे मेरे बच्चों और मेरी सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया है. लेकिन मैने कुछ देखा जो मुझे बताना ही था. उसने कहा , मैने कई साइबर हमले झेले जिनमें से अधिकांश मेरे बच्चों को निशाना बनाकर किये गए थे. मेरा मानना है कि यह कतर के ही कुछ लोगों ने किये हैं. उन्हें मेरे बारे में बहुत कुछ पता है और फीफा को ना तो पता होगा और ना ही उसकी रुचि होगी. मैं कतर के उन लोगों के लिये बडा खतरा थी, फीफा के लिये नहीं.

Next Article

Exit mobile version