एशियन गेम : मैरीकॉम ने जीता गोल्ड

इंचियोन :मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम नेआज एशियन गेम 2014 के फाइनल में गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया है. उन्होंने मंगलवार को सेमीफाइनल में वियतनाम की महिला मुक्केबाज को शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई.फाइनल में मैरीकॉम ने कजाखस्तान की झैना शेकेरबेकोवा को 2-0 से पराजित किया. उन्होंने मुक्केबाजी स्पर्धा में महिला 48 से 51 किग्रा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 1, 2014 12:20 PM

इंचियोन :मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम नेआज एशियन गेम 2014 के फाइनल में गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया है. उन्होंने मंगलवार को सेमीफाइनल में वियतनाम की महिला मुक्केबाज को शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई.फाइनल में मैरीकॉम ने कजाखस्तान की झैना शेकेरबेकोवा को 2-0 से पराजित किया.

उन्होंने मुक्केबाजी स्पर्धा में महिला 48 से 51 किग्रा वर्ग में यह पदक हासिल किया. अपने प्रतिद्वंदी को हराने के बाद उनके चेहरे पर खुशी की लहर छा गई.

एशियन गेम 2014 के 11वें दिन उन्होंने सेमीफाइनल में वियतनाम की बॉक्सर ले थी बैंग को हराकर अपना जलवा बिखेरा. मैरीकॉम ने अपनी प्रतिद्वंदी को शानदार खेल दिखाते हुए धूल चटाई.मैरीकॉम पांच बार विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता की विजेता रह चुकीं हैं.

पिछले ओलंपिक में मैरीकॉम ने देश के लिए स्वर्ण जीता था. मैरीकॉम की बढ़ती लोकप्रियता के बाद भारत में एक फिल्म भी उनपर बनी है. जिसमें प्रियंका चोपड़ा ने मैरीकॉम की भूमिका निभायी है.

Next Article

Exit mobile version