9वीं जूनियर नेशनल महिला हॉकी में झारखंड ने चंडीगढ़ को 5-4 से हराया

केरल : केरल के कोल्लम में आयोजित 9वीं जूनियर नेशनल महिला हॉकी चैम्पियशिप 2019 में झारखंड महिला हॉकी टीम ने संघर्षपूर्ण उतार चढ़ाव वाले क्वार्टरफाइनल मैच में चंडीगढ़ को 5 के मुकाबले 4 गोल से हराया और सेमीफाइनल में जगह बना ली. झारखंड की टीम 2015 से लगातार 5वीं वर्ष सेमीफाइनल में पहुंची है. झारखण्ड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 7, 2019 4:26 PM

केरल : केरल के कोल्लम में आयोजित 9वीं जूनियर नेशनल महिला हॉकी चैम्पियशिप 2019 में झारखंड महिला हॉकी टीम ने संघर्षपूर्ण उतार चढ़ाव वाले क्वार्टरफाइनल मैच में चंडीगढ़ को 5 के मुकाबले 4 गोल से हराया और सेमीफाइनल में जगह बना ली.

झारखंड की टीम 2015 से लगातार 5वीं वर्ष सेमीफाइनल में पहुंची है. झारखण्ड की ओर से हर मैचों की तरह इस मैच में तेजतर्रार अलबेला रानी टोप्पो ने गुरुवार को भी आक्रामक रूप अपनाते हुए मैच के तीसरे मिनट में ही गोल दागकर टीम को बढ़त दिला दी.उसके बाद पुनः अलबेला ने 6ठे मिनट में एक और शानदार गोल दागकर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी. लेकिन 12वें मिनट में चंडीगढ़ को मिले पेनाल्टी स्टॉक को मोनू ने गोल में दबलकर स्‍कोर 1-2 पर ले आयीं.

पुनः 28वें मिनट में चंडीगढ़ की कविता ने पेनाल्टी कॉर्नर से गोल कर स्कोर 2-2 की बराबरी कर ली. मैच के 38वें मिनट में चंडीगढ़ की राखी ने एक शानदार फील्ड गोल कर 3-2 से बढ़त ले ली. लेकिन अगले मिनट में झारखंड की प्रिया डुंगडुंग ने शानदार गोल कर टीम को 3-3की बराबरी दिला दी.

चंडीगढ़ की कविता ने 43वें मिनट में पुनः शानदार फील्ड गोल कर झारखण्ड से 4-3 की बढ़त ले ली. मैच के चौथे क्वाटर 52वें मिनट में झारखण्ड की व्यूटी डुंगडुंग ने एक जबरदस्त फील्ड गोल दागकर टीम को 4-4 की बराबरी दिला दी. उसके बाद 55 वें मिनट में झारखण्ड को मिले पेनाल्टी कॉर्नर को कप्तान रेशमा सोरेंग ने गोल में बदलकर टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दी.

* झारखंड टीम की इस जीत पर खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह, हॉकी झारखण्ड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह ,विजय शंकर सिंह,रजनीस कुमार,मनोज कोनबेगी,असुंता लकड़ा,प्रतिमा बरवा सहित समस्त पदाधिकारियों ने बधाई दी है.

Next Article

Exit mobile version