हॉकी विश्व लीग में कांस्य पदक जीतने पर मालामाल हुए भारतीय खिलाड़ी

भुवनेश्वर : ओडिशा सरकार ने हाकी विश्व लीग फाइनल में जर्मनी को हराकर कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम के हर खिलाड़ी और मुख्य कोच शोर्ड मारिन को 10- 10 लाख रुपये नकद पुरस्कार देने का ऐलान किया. कलिंगा स्टेडियम पर पूरे मैच के दौरान मौजूद रहे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मैच के बाद खिलाडियों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 10, 2017 8:13 PM

भुवनेश्वर : ओडिशा सरकार ने हाकी विश्व लीग फाइनल में जर्मनी को हराकर कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम के हर खिलाड़ी और मुख्य कोच शोर्ड मारिन को 10- 10 लाख रुपये नकद पुरस्कार देने का ऐलान किया. कलिंगा स्टेडियम पर पूरे मैच के दौरान मौजूद रहे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मैच के बाद खिलाडियों को पदक के साथ दस-दस लाख रुपये का चेक दिया.

इसके साथ ही कोच मारिन को दस लाख और बाकी सहयोगी स्टाफ को पांच-पांच लाख रुपये का चेक दिया गया. ओडिशा में 2014 चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी खेली गई थी और अगले साल यहां सीनियर पुरुष हॉकी विश्व कप भी होना है. इसके अलावा हाकी इंडिया ने भी कांस्य पदक मुकाबले के बाद कई पुरस्कारों का ऐलान किया.

सर्वश्रेष्ठ टीम गोल जश्न का पुरस्कार भारतीय टीम को मिला जबकि ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह ने फैंस च्वाइस पुरस्कार जीता. पुरस्कार के तौर पर उन्हें एक लाख रुपये का चेक दिया गया. सर्वाधिक गोल करने वाली टीम बेल्जियम को भी एक लाख रुपये नकद पुरस्कार दिया गया.

Next Article

Exit mobile version