अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ का प्रतिनिधि करेंगी मैरीकोम, पहली बार किसी भारतीय को मिलेगा मौका

नयी दिल्ली : पांच बार की विश्व चैंपियन और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता एमसी मैरीकोम नवंबर में होने वाले आईओसी के खिलाड़ी फोरम में अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली भारतीय होंगी. संसद की सदस्य 33 साल की मैरीकोम को लुसाने में 11 से 13 नवंबर तक होने वाले आठवें अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 23, 2017 3:14 PM
नयी दिल्ली : पांच बार की विश्व चैंपियन और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता एमसी मैरीकोम नवंबर में होने वाले आईओसी के खिलाड़ी फोरम में अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली भारतीय होंगी.
संसद की सदस्य 33 साल की मैरीकोम को लुसाने में 11 से 13 नवंबर तक होने वाले आठवें अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) खिलाड़ी फोरम में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया है. इसी कार्यक्रम के दौरान हालांकि वियतनाम में एशियाई चैंपियनिशप भी दो से 12 नवंबर तक होगी. इस महीने होने वाले ट्रायल के बाद अगर मैरीकोम को टूर्नामेंट के लिए चुना जाता है तो उनका आईओसी के कार्यक्रम में हिस्सा लेना अनिश्चित हो जाएगा.
मैरीकोम एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता के अलावा कई बार की एशियाई चैंपियन भी हैं. पिछले साल मुक्केबाजी की वैश्विक संस्था के वार्षिक पुरस्कारों में मैरीकोम को एआईबीए लीजेंड्स अवार्ड से नवाजा गया था.
लाइटफ्लाइवेट (48 किग्रा) और फ्लाईवेट (51 किग्रा) वर्ग में चुनौती पेश करने वाली मैरीकोम को 2008 में चौथा विश्व खिताब जीतने पर एआईबीए ने मैग्निफिशेंट मैरी नाम दिया था.

Next Article

Exit mobile version