बलवंत के दो गोल से भारत ने मकाउ को एशियाई क्वालीफायर में 2-0 से हराया

मकाउ : स्थानापन्न स्ट्राइकर बलवंत सिंह के दूसरे हॉफ में दागे दो गोल की बदौलत भारत ने एशिया कप क्वालीफाइंग राउंड के ग्रुप लीग मैच में मकाउ को 2-0 से हराकर अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपने अजेय अभियान को 11 मैचों का किया. बलवंत ने 57वें और 82वें मिनट में गोल दागे जिससे भारत ने क्वालीफाइंग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 5, 2017 9:07 PM

मकाउ : स्थानापन्न स्ट्राइकर बलवंत सिंह के दूसरे हॉफ में दागे दो गोल की बदौलत भारत ने एशिया कप क्वालीफाइंग राउंड के ग्रुप लीग मैच में मकाउ को 2-0 से हराकर अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपने अजेय अभियान को 11 मैचों का किया.

बलवंत ने 57वें और 82वें मिनट में गोल दागे जिससे भारत ने क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत के साथ नौ अंक से ग्रुप में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है. तीन मैचों में नौ अंक के साथ भारतीय टीम अब टूर्नामेंट के 2019 सत्र में जगह बनाने की प्रबल दावेदार है.

फीफा रैंकिंग में 96वें स्थान की टीम भारत को 183वीं रैकिंग के मकाउ के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. मेजबान टीम ने हालांकि पहले हाफ में भारत को सफलता से महरुम रखा. युगेनसन लिंगदोह की जगह मैदान पर उतरे बलवंत ने भारत का खाता खोला.

नारायण दास ने 57वें मिनट में दायें छोर से गेंद को बाक्स के अंदर पहुंचाया और बलवंत ने हेडर के जरिये गोल दागते हुए भारत को 1-0 से आगे किया. दूसरे गोल का कारण मेजबान टीम के डिफेंडरों की गलती बनी. बलवंत ने 82वें मिनट में विरोधी टीम के डिफेंडर से गेंद को छीनकर गोल में पहुंचाया.

मेजबान टीम ने हालांकि भारत के मुख्य स्ट्राइकरों सुनील छेत्री और जेजे लालपेखलुआ को सफलता से महरुम रखा. भारत को पहला गोल करने का मौका 37वें मिनट में मिला था लेकिन तब लिंगदोह का बायें पैर से लगाया हुआ शाट गोल पोस्ट से टकरा गया. तीन मिनट में नारायण ने जेजे के लिए शानदार मौका बनाया लेकिन वह गोल नहीं कर सके.

Next Article

Exit mobile version