विश्व लीग हॉकी : भारत ने पाकिस्तान को 6-1 से रौंदा

लंदन : भारत ने हीरो हाॅकी विश्व लीग सेमीफाइनल में पाकिस्तान को रौंदना जारी रखते हुए शनिवार को यहां पांचवें से आठवें स्थान के क्लासिफिकेशन मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी को 6-1 से शिकस्त दी. रमनदीप सिंह (आठवें और 28वें मिनट) और मनदीप सिंह (27वें और 59वें मिनट) ने दो-दो गोल दागे, जबकि हरमनप्रीत (36वें मिनट) […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 24, 2017 11:22 PM

लंदन : भारत ने हीरो हाॅकी विश्व लीग सेमीफाइनल में पाकिस्तान को रौंदना जारी रखते हुए शनिवार को यहां पांचवें से आठवें स्थान के क्लासिफिकेशन मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी को 6-1 से शिकस्त दी.

रमनदीप सिंह (आठवें और 28वें मिनट) और मनदीप सिंह (27वें और 59वें मिनट) ने दो-दो गोल दागे, जबकि हरमनप्रीत (36वें मिनट) ने भारत की शानदार जीत में तीसरे क्वार्टर में गोल दागा. तलविंदर सिंह ने 25वें मिनट में एक गोल किया. पाकिस्तान के लिए एकमात्र गोल एजाज अहमद ने तीसरे क्वार्टर में 41वें मिनट में दागा. भारत ने इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान पर लगातार दूसरी जीत दर्ज की, उन्होंने अपने पहले मैच में उसे 7-1 से शिकस्त दी थी. अब भारतीय टीम रविवारको पांचवें से छठे स्थान के मुकाबले में कनाडा से भिड़ेगी.

पहला क्वार्टर भारत के नाम रहा, जिसमें खेल ज्यादातर पाकिस्तानी खेमे में ही हुआ. रमनदीप ने अपनी रिवर्स फ्लिक से पाकिस्तानी गोलकीपर को छकाते हुए आठवें ही मिनट में टीम को बढ़त दिला दी. आकाशदीप के पास चार मिनट बाद इसे दोगुना करने का अच्छा मौका था, लेकिन यह सफल नहीं हो सका. उन्हें रमनदीप से पास मिला और वह अकेले ही सर्कल के अंदर दौड़ पड़े और केवल गोलकीपर को ही छकाना था, लेकिन वह बॉल पर नियंत्रण गंवा कर गोल से चूक गये. तलविंदर ने हालांकि भारत के लिए दूसरा गोल करने में कोई गलती नहीं की. उन्होंने प्रदीप मोर के क्रास को शानदार तरीके से डिफ्लेक्ट कर गोल दाग दिया.

भारत ने दूसरे क्वार्टर में तीन गोल कर चिर प्रतिद्वंद्वी के हाथों से मैच छीन लिया और हाफ टाइम तक उसकी बढ़त 4-0 हो गयी थी. मनदीप ने 27वें मिनट में गोलकीपर को हैरत में डालते हुए गोल दागा और बॉल गोल से पहले बार पर टकरायी. रमनदीप ने जब दूसरा गोल किया तो पाकिस्तानी टीम पूरी तरह बिखर चुकी थी. एस वी सुनील ने डी से पास दिया जिसे रमनदीप ने बेहतरीन ढंग से कनेक्ट कर गोल दागा.

हरमनप्रीत ने शाॅर्ट कार्नर से गोल दाग कर स्कोर 5-0 किया. अहमद ने हालांकि भारतीयों के डिफेंस में ढिलाई का फायदा उठा कर हार के अंतर को कम किया. भारत ने अंतिम क्षणों में पेनल्टी कार्नर हासिल किया और मनदीप ने रिबाउंड पर गोल कर स्कोर 6-1 किया जिससे भारत ने आसान जीत दर्ज की. इस परिणाम से पाकिस्तान की अगले साल भुवनेश्वर में होनेवाले हाॅकी विश्व कप में भाग लेने के लिए स्थान पक्का करने की उम्मीद भी टूट गयी.

Next Article

Exit mobile version