1. home Hindi News
  2. sports
  3. olympian sushil kumar arrest on world wrestling day sports in can see boxer vijender singh and other what who said avd

विश्व कुश्ती दिवस के दिन ओलंपियन सुशील कुमार की गिरफ्तारी, सकते में खेल जगत, देखें किसने क्या कहा ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विश्व कुश्ती दिवस के दिन ओलंपियन सुशील कुमार की गिरफ्तारी
विश्व कुश्ती दिवस के दिन ओलंपियन सुशील कुमार की गिरफ्तारी
pti photo

देश को ओलंपिक खेलों में पदक दिलाने वाले रेसलर सुशील कुमार को हत्या के आरोप में दिल्ली ने गिरफ्तार किया है. वो भी ऐसे दिन में जिस दिन पूरी दुनिया कश्ती दिवस मना रहा है. सुशील की गिरफ्तारी से पूरा खेल जगत इस समय सकते में है.

कई दिनों से फरार चल रहे सुशील को जब पकड़ा गया तो पुलिस ने उसके चेहरे को तौलिये से ढंक दिया था और स्पेशल सेल के अधिकारी दोनों हाथ को पकड़े हुए थे. भारतीय कुश्ती को दुनिया के सामने स्थापित करने वाले इस खिलाड़ी को इस रूप में देख खेल जगत काफी निराश और सकते में है.

सुशील की गिरफ्तारी के बाद लगातार भारतीय खिलाड़ियों की प्रतिक्रया आ रही है. सुशील के साथ दो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने कहा, भारतीय खेलों के लिए उसने जो किया है उससे वह कभी नहीं छीना जा सकता. इस समय मैं बस यही कहना चाहता हूं. चीजें साफ होने दीजिए. मैं इससे अधिक टिप्पणी नहीं करना चाहता.

चौथी बार ओलंपिक में हिस्सा लेने की तैयारी कर रहे अचंता शरत कमल ने माना कि इस घटना से भारतीय खेलों की छवि को नुकसान होगा.

पूर्व हॉकी कप्तान अजितपाल सिंह ने कहा कि उन्हें अब तक समझ नहीं आ रहा कि इस भद्र व्यक्ति के साथ क्या गलत हुआ. उन्होंने कहा, सुशील कभी इस तरह के झगड़े में शामिल नहीं रहा. उसके पास जीवन में सब कुछ है, खेल ने उसे सब कुछ दिया, पैसा, नाम. एक पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि कोई भी नजरिया कायम करने से पहले अधिक जानकारी का इंतजार करना चाहिए.

गौरतलब है कि भारतीय कुश्ती की नर्सरी माने जाने वाले छत्रसाल स्टेडियम में झड़प के दौरान 23 साल के पहलवान सागर धनखड़ की मौत में कथित रूप से संलिप्तता होने के मामले में सुशील को गिरफ्तार किया गया है. सागर दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल का बेटा था और स्टेडियम में ट्रेनिंग करता था. झड़प के दौरान लगी चोटों के कारण 5 मई को उसकी मौत हो गई.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें