1. home Home
  2. sports
  3. novak djokovic beats alexander zverev and enter us open final chance to surpass roger federer rkt

US Open: नोवाक जोकोविच ने ज्वेरेव से लिया ओलंपिक हार का बदला, फेडरर और नडाल से आगे निकलने का मौका

नोवाक जोकोविच US Open के फाइनल में पहुंच चुके हैं. अगर वह यह खिताब जीत लेते हैं तो यह उनका रिकॉर्ड 21वां ग्रैंड स्लैम होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Novak Djokovic
Novak Djokovic
फोटो - ट्वीटर

वर्ल्ड नंबर वन टेनिस प्लेयर सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने यूएस ओपन (US Open) के फाइनल में जगह बना ली है. जोकोविच ने आज खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) को मात दी. जोकोविच ने एलेक्जेंडर को 4-6, 6-2, 6-4, 4-6, 6-2 से मात देकर ग्रैंड स्लैम के अपने सपने को पूरा करने की ओर मजबूत कदम बढ़ाया. जोकोविच अगर यूएस ओपन अपने नाम करते हैं तो वह रोजर फेडरर (Roger Federer) और राफेल नडाल (Rafael Nadal) को पीछे छोड़ सकते हैं.

बता दें कि आज खेले गए सेमीफानल मुकाबले में जोकोविच ने ज्वेरेव से ओलंपिक 2020 में मिली हार का बदला भी ले लिया. नोवाक जोकोविच का गोल्डन ग्रैंडस्लैम (Golden Grand Slam) का सपना ज्वेरेव ने ही तोड़ा था. अब जोकोविच फाइनल में दानिल मेदवेदेव से भिड़ेंगे. मालूम हो कि इस साल फरवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन, जून में फ्रेंच ओपन और जुलाई में विम्बलडन खिताब जीतने वाले जोकोविच शानदार फार्म में हैं.

वहीं एम्मा राडूकानू और लेला फर्नांडिज ने अपना चमत्कारिक प्रदर्शन जारी रखते हुए यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश करके सुनिश्चित कर दिया कि वर्ष के इस आखिरी ग्रैंडस्लैम को महिला एकल में नयी चैंपियन मिलेगी. ब्रिटेन की 18 वर्षीय क्वालीफायर राडूकानू और कनाडा की 19 वर्षीय गैरवरीयता प्राप्त फर्नांडिज में कई समानताएं हैं. वे तेज और चपल हैं. वे मुश्किल शॉट को भी आसानी से दूसरे पार पहुंचाने में निपुण हैं. वे अपनी अधिक मशहूर और अनुभवी प्रतिद्वंद्वियों की परवाह नहीं करती हैं. दोनों किशोरी हैं. यूएस ओपन में गैरवरीयता प्राप्त हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें