1. home Home
  2. sports
  3. national wrestling championship under 15 played first time in ranchi jharkhand news rkt

रांची में लगेगा कुश्ती के सितारों का मेला, पहली बार खेला जाएगा नेशनल चैंपियनशिप

नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में देश भर से कुल 870 खिलाड़ी भाग लेंगे. वहीं इस चैंपियनशिप में झारखंड के 30 पहलवान भी भाग लेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची में लगेगा कुश्ती के सितारों का मेला
रांची में लगेगा कुश्ती के सितारों का मेला
फोटो - ट्वीटर

Jharkhand News: खेलगांव का गणपत राय इंडोर स्टेडियम एक बार फिर देश भर के पहलवानों से गुलजार होनेवाला है. यहां पहली बार 15-17 दिसंबर तक अंडर-15 आयु वर्ग की नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप (National Wrestling Championship) का आयोजन होगा. चैंपियनशिप में इस आयु वर्ग के खिलाड़ी अपने-अपने इवेंट में दांव लगायेंगे और पदक जीत कर एशियन चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई करेंगे.

झारखंड के 30 पहलवान भाग लेंगे : चैंपियनशिप में देश भर से कुल 870 खिलाड़ी भाग लेंगे. बालक वर्ग के खिलाड़ी ग्रीको रोमन व फ्री-स्टाइल इवेंट में, जबकि बालिका वर्ग में केवल फ्री-स्टाइल इवेंट में पहलवान शामिल होंगे. झारखंड के 30 पहलवान भाग लेंगे. झारखंड कुश्ती संघ के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह ने बताया कि नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप का आयोजन पहली बार रांची में हो रहा है. इसमें 174 कोच भी शामिल होंगे. इसके लिए पूरी तैयारी की जायेगी.

झारखंड के पहलवानों के लिए बेहतर मौका

यह चैंपियनशिप झारखंड के पहलवानों के लिए बेहतर मौका होगा. यदि वे इस चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हैं और पदक जीतते हैं, तो उनके पास एशियन चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई करने का मौका होगा. भोलानाथ सिंह ने बताया कि झारखंड के पहलवानों की तैयारी अच्छी चल रही है. बता दें कि इसी साल नवंबर में उत्तर प्रदेश के गोंडा में 66वीं पुरुष एवं 24वीं महिला सीनियर नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें