1. home Home
  2. sports
  3. ms dhoni may get a permanent seat at mumbai wankhede stadium where he hit six in final of world cup 2011 msd retire news upl

MS dhoni: वानखेड़े स्टेडियम में जहां गिरा था एमएस धौनी का विश्‍व कप विजयी छक्‍का, वो सीट माही के नाम पर हो सकती है

वर्ल्ड कप 2011 का फाइनल तो आपको याद होगा जिसमें महेंद्र सिंह धौनी ने सिक्स जड़कर टीम इंडिया को विश्व चैंपियन बनाया था. यह ऐतिहासिक मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था. जिस सीट पर धौनी का वो सिक्स गिरा थी वह सीट अब पूरी तरह से झारखंड के लाल एमएस धौनी के नाम हो सकती है. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को इसे लेकर एक प्रस्ताव दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महेंद्र सिंह धौनी ने सिक्स जड़कर टीम इंडिया को विश्व चैंपियन बनाया था
महेंद्र सिंह धौनी ने सिक्स जड़कर टीम इंडिया को विश्व चैंपियन बनाया था
Twitter

Mahendra Singh Dhoni, MS dhoni: वर्ल्ड कप 2011 का फाइनल तो आपको याद होगा जिसमें महेंद्र सिंह धौनी ने सिक्स जड़कर टीम इंडिया को विश्व चैंपियन बनाया था. यह ऐतिहासिक मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था. जिस सीट पर धौनी का वो सिक्स गिरा थी वह सीट अब पूरी तरह से झारखंड के लाल एमएस धौनी के नाम हो सकती है. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को इसे लेकर एक प्रस्ताव दिया गया है.

धौनी ने वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुआन कुलासेकरा की गेंद पर सिक्स जड़कर भारत को 28 साल बाद विश्व चैंपियन बनाया था. बता दें कि दुनिया के बेहतरीन क्रिकेटर्स में से एक पूर्व भारतीय कप्तान धौनी ने 15 अगस्त की शाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया.

इसके बाद से ही 2011 वर्ल्ड कप मैच के फाइनल में धौनी द्वारा मारे गए विनिंग सिक्स के वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) एपेक्स काउंसिल के सदस्य अजिंक्य नाइक ने सोमवार को प्रस्ताव के साथ एमसीए को एक पत्र लिखा.

पत्र में कहा गया है कि धौनी के लिए कृतज्ञता और ट्रिब्यूट के रूप में एमसीए उनके नाम पर एक स्थायी सीट समर्पित कर सकता है, जहां उनका प्रसिद्ध विश्व कप विजेता सिक्स लैंड हुआ था. नाइक ने कहा कि हम जगह को ढूढ़ लेंगे जहां गेंद गिरी थी. हम इस सीट को इस तरह पेंट कर सकते हैं ताकि धोनी का भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम के साथ संबंध दिखा सकें.

यह पहली बार है जब भारत में किसी खिलाड़ी के नाम पर स्टेडियम में एक स्पेसिफिक सीट के लिए एक प्रस्ताव दिया गया है, न कि पूरे स्टैंड के लिए.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें