1. home Home
  2. sports
  3. kabul airport blast stop killing afghan please cricketer rashid khan tweet taliban isis rkt

Kabul Blast: प्लीज...अफगानियों को मारना बंद करें, काबुल सीरियल ब्लास्ट के बाद टूटा राशिद खान का दिल

काबुल एयरपोर्ट पर हुए धमाके में कम से कम 73 लोगों की मौत हुई है. इस हमले के बाद क्रिकेटर राशिद खान ने एक मार्मिक अपील की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kabul Airport Blast
Kabul Airport Blast
फोटो - ट्वीटर

Kabul Blast: अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद गुरुवार को एक बड़ा आतंकवादी हमला हुआ है. कल शाम के वक्त काबुल हवाई अड्डे के पास भीड़ को निशाना बना कर एक के बाद एक सात धमाका किया गया. इस हमले में कम-से-कम 73 लोगों की मौत हुई है और 143 जख्मी हुए हैं. अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन के अनुसार तालिबान और रूस के विदेश मंत्रालय के मुताबिक, इन हमलों में 13 लोग मारे गये हैं, जबकि 15 घायल हैं. इस हमले के बाद पूरी दुनिया दहल उठी है और हर तरफ इस कायराना हमले की निंदा की जा रही है.

वहीं इस हमले के बाद अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर राशिद खान का भी दिल टूट गया है. राशिद खान ने सोशल मीडिया पर एक मार्मिक अपील की है. यूके में टी-20 क्रिकेट खेल रहे राशिद खान का परिवार इस वक्त अफगानिस्तान में ही हैं. दिग्गज लेग स्पिनर ने ट्वीट किया, 'काबुल में फिर से खून बह रहा है. कृपया अफगानियों को मारना बंद कीजिए.' बता दें, राशिद खान इस समय इंग्लैंड में है और वहां वह T20 ब्लास्ट खेल रहे हैं. राशिद इस समय क्रिकेट तो खेल रहे हैं लेकिन उनका पूरा ध्यान अपने देश पर है.

अफगानिस्तान के पैरालिंपिक खिलाड़ियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

अंतरराष्ट्रीय पैरालिंपिक समिति (आइपीसी) ने बताया कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां से दो पैरा खिलाड़ियों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया है लेकिन उसने उनके ठिकाने के बारे में जानकारी नहीं दी. इन खिलाड़ियों को तोक्यो पैरालिंपिक खेलों से बाहर होने के लिये मजबूर होना पड़ा था. ताइक्वांडो के दो खिलाड़ियों जाकिया खुदादादी और हुसैन रसोली को तोक्यो पैरालिंपिक खेलों में अफगानिस्तान का प्रतिनिधित्व करना था लेकिन तालिबान के कब्जे के बाद वे अपने देश में ही फंस गये. स्पेन्स ने कहा: हमारी प्राथमिकता अभी उनके खेल में भाग लेने पर नहीं बल्कि उनके स्वास्थ्य और सुरक्षा पर है तथा हम इसे सुनिश्चित करने के लिये संबंधित व्यक्तियों के साथ काम कर रहे हैं. सबसे महत्वपूर्ण उनकी सुरक्षा है और वे सुरक्षित हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें