1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. why dhonis team chennai super kings is losing match stephen fleming explains the reason ipl 2020 csk vs dd avd

CSK को खल रही है सुरेश रैना और रायडू की कमी, कोच प्लेमिंग ने माना बिखर गयी है टीम

By Agency
Updated Date
PTI PHOTO

दुबई : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरुआती तीन मैचों में से दो में हार का सामना करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने माना कि उनकी टीम अभी ‘थोड़ी अव्यवस्थित' है और उन्हें टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए स्पष्ट रणनीति की आवश्यकता है.

फ्लेमिंग ने कहा कि कुछ प्रमुख खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे जिसके कारण टीम संयोजन प्रभावित हुआ. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शुक्रवार को 44 रन से मैच गंवाने के बाद उन्होंने कहा, हम इस समय थोड़े अव्यवस्थित हैं. हमें कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की कमी खल रही है और हम ऐसा संतुलन बनाने की कोशिश कर रहे हैं जिससे हम प्रतिस्पर्धी हो सके. हम यहां की पिचों के मुताबिक खिलाड़ी लेना चाह रहे हैं.

उन्होंने कहा, यहां हर विकेट दूसरे से काफी अलग है और हमें बल्लेबाजी में अंबाती रायडू , (सुरेश) रैना और कुछ खिलाड़ी नहीं है. हम खिलाड़ियों का उपयोग करने को लेकर एक तरीका या एक संयोजन खोजने की कोशिश कर रहे हैं. हमने तीन दिनों में काफी कुछ सीखा है.

तीन बार की चैम्पियन टीम के कोच से जब सैम कुरेन या रविन्द्र जडेजा को दिल्ली के खिलाफ बल्लेबाजी क्रम में ऊपर नहीं भेजे जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि टीम इससे पहले दो मैचों में इस योजना को आजमा चुकी थी.

फ्लेमिंग ने कहा, हमारे पास बल्लेबाजी में कई विकल्प है इसलिए हम थोड़े अव्यवस्थित है. इसलिए हमें स्पष्ट योजना की जरूरत है. हमें शीर्ष क्रम से अच्छी शुरुआत या बड़ी पारी नहीं मिल पा रही है.

गौरतलब है कि युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के आकर्षक अर्धशतक और कैगिसो रबाडा की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रन से करारी शिकस्त देकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की.

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद तीन विकेट पर 175 रन बनाये और इसके बाद चेन्नई को सात विकेट पर 131 रन पर रोक दिया. शॉ (43 गेंदों पर 64, नौ चौके एक छक्का) और शिखर धवन (27 गेंदों पर 35, तीन चौके, एक छक्का) ने पहले विकेट के लिये 94 रन जोड़कर दिल्ली को अच्छी शुरुआत दिलायी.

ऋषभ पंत (25 गेंदों पर नाबाद 37) और कप्तान श्रेयस अय्यर (22 गेंदों पर 26) ने भी तीसरे विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी निभायी. चेन्नई के बल्लेबाज लगातार दूसरे मैच में नहीं चल पाये. उसकी तरफ से फाफ डुप्लेसिस ने दो जीवनदान मिलने के बाद सर्वाधिक 43 रन बनाये. चेन्नई की यह लगातार दूसरी हार है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें