1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. who is the next captain of team india after virat kohli akash chopra suggested kl rahuls name avd

टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन ? आकाश चोपड़ा ने सुझाया यह नाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : संयुक्त अरब अमीरात में हो रहे आईपीएल 2020 के धूम के बीच टीम इंडिया के अगले कप्तान की चर्चा तेज हो गयी है. मीडिया में इसको लेकर खबरें तेजी से चल रही हैं. मीडिया में जो खबरें हैं, उसके अनुसार टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन होगा इसको लेकर एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने भविष्यवाणी कर दी है.

दरअसल टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने बताया कि विराट कोहली के बाद टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन बन सकता है. उन्होंने बताया, केएल राहुल में टीम इंडिया का अगला कप्तान बनने की काबिलियत है.

हालांकि उन्होंन यह भी बताया कि अभी देखना होगा कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें सीजन में केएल राहुल किंग्स इलेवन पंजाब की अगुआई करते हैं. मालूम हो आईपीएल 2020 के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होना है.

केएल राहुल इससे पहले पंजाब में बतौर सलामी बल्लेबाज अपनी शानदार भूमिका निभायी. दो सालों तक उन्होंने पंजाब की ओर से जमकर रन बनाये. जिसका उन्हें रिवार्ड मिला है कि उन्हें टीम का कप्तान बना दिया गया है. पंजाब की टीम अभी तक आईपीएल में एक बार भी चैंपियन नहीं बन पायी है, अगर केएल राहुल टीम को इस बार ट्रॉफी दिलाने में कामयाब हो जाते हैं. तो उनके लिए बड़ी उपलिब्ध होगी.

आकाश चोपड़ा ने फेसबुक पेज पर अपने एक फैन के सवाल के जवाब में कहा, 'मैं उम्मीद करता हूं कि उनकी कप्तानी अच्छी होगी. दरअसल हमें उनकी कप्तानी का एक आइडिया लग जाएगा, कि वो किस तरह से गेम को आगे बढ़ाचे हैं, किस तरह की रणनीति अपनाते हैं. अगर हम कोहली और रोहित (शर्मा) को देखते हैं, तो दोनों एक ही एज ग्रुप के हैं, और एक समय पर आकर आपको लग सकता है कि अब उनमें वो कप्तान वाली बात नहीं रही.

आकाश ने कहा, आने वाले समय में परिस्थितियां बदल सकती हैं, धौनी के समय में कोहली कप्तान के रूप में तैयार हुए, लेकिन अभी के समय में कोहली के बाद अगला कप्तान कौन होगा अगर इस बारे में सोचेंगे तो कोई नाम नहीं सूझेगा. आकाश ने आगे कहा, मौजूदा आईपीएल यह साबित करेगा कि केएल राहुल बतौर कप्तान कितने सफल होते हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें