1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. sunil gavaskar done personal comment on virat kohli anushka sharma gave answer rjh

IPL 2020 : गावस्कर पर भड़की अनुष्का तो, गावस्कर ने दिया ये जवाब...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Anushka sharma
Anushka sharma
Photo : Facebook

दुबई : महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा पर टिप्पणी करके विवाद में फंस गये हैं. गावस्कर की इस टिप्पणी के बाद अनुष्का शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट द्वारा सुनील गावस्कर को करारा जवाब दिया है. उन्होंने लिखा कि आप आदरणीय हैं, लेकिन आप जिस तरह की टिप्पणी की वह अच्छी नहीं लगी. आपने इतने सीनियर हैं और इतने साल से आप क्रिकेट से जुड़े हैं, आपने हमेशा लोगों की निजी जिंदगी का सम्मान किया है, तो आपको यहां मेरे बारे में ऐसी टिप्पणी की क्या जरूरत थी.

अनुष्का की इस टिप्पणी के बाद गावस्कर ने कहा कि मैंने अनुष्का को कहीं से भी विराट के खराब खेल के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया, मैंने तो लॉकडाउन के दौरान विराट के अभ्यास पर प्रश्न उठाया था. मेरी विराट और अनुष्का ने यह गुजारिश है कि वे मेरी कमेंट्री की क्लीपिंग को दोबारा से सुने. गावस्कर ने अपनी कमेंट्री में विराट के अभ्यास पर प्रश्न उठाते हुए मजाकिया अंदाज में कहा था कि उन्होंने सिर्फ अनुष्का की गेंदों का सामना किया.

गावस्कर की यह टिप्पणी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर कप्तान के प्रशंसकों को अच्छी नहीं लगी और इनमें से कुछेक ने तो बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) से गावस्कर को कमेंटरी पैनल से हटाने का भी अनुरोध कर दिया. पिछले कुछ वर्षों में कुछ मौकों पर बालीवुड अभिनेत्री अनुष्का को 31 साल के कोहली के मैदान पर खराब प्रदर्शन के लिये जिम्मेदार ठहराया गया.

गावस्कर की इस टिप्पणी के बाद अनुष्का शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट द्वारा सुनील गावस्कर को करारा जवाब दिया है. उन्होंने लिखा कि आप आदरणीय हैं, लेकिन आप जिस तरह की टिप्पणी की वह अच्छी नहीं लगी. आपने इतने सीनियर हैं और इतने साल से आप क्रिकेट से जुड़े हैं, आपने हमेशा लोगों की निजी जिंदगी का सम्मान किया है, तो आपको यहां मेरे बारे में ऐसी टिप्पणी की क्या जरूरत थी.

मैं आपसे जानना चाहती हूं कि आखिर एक खिलाड़ी के खेल में उसकी पत्नी को घसीटे जाने की क्या जरूरत थी? आखिर मैं कबतक इस तरह खेल में घसीटी जाऊंगी. आप जो इतने वरिष्ठ हैं आपने भी इस बात का ख्याल नहीं रखा , इस बात का बुरा लगा. गौरतलब है कि विराट कोहली जब भी मैदान पर अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं अनुष्का को इसके लिए जिम्मेदार ठहरा दिया जाता है. यह स्थिति कोहली की शादी से पूर्व भी थी और आज भी है.

इस टिप्पणी को ‘अप्रिय बयान' करार कर प्रतिक्रिया देते हुए अनुष्का ने पूर्व भारतीय कप्तान से इसका जवाब मांगा है. अनुष्का ने इस पर प्रतिक्रिया करते हुए अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक बयान डाला. उन्होंने लिखा, ‘‘ मिस्टर गावस्कर आपका संदेश भद्दा था, यह तो सच है लेकिन मैं चाहूंगी कि आप इसका जवाब दें कि आपने एक पत्नी पर ऐसी बेकार टिप्पणी करने का क्यों सोचा जिसमें उस पर अपने पति के खेल के लिये आरोप लगाया? ''

उन्होंने लिखा, ‘‘मुझे पूरा भरोसा है कि खेल की कमेंटरी करते समय आपने इतने वर्षों तक हर क्रिकेटर की निजी जिंदगी का सम्मान किया। आपको नहीं लगता कि आपको मेरे और हमारे लिये इतना ही सम्मान रखना चाहिए? '' उन्होंने लिखा, ‘‘मुझे पूरा भरोसा है कि मेरे पति के प्रदर्शन पर टिप्पणी करने के लिये आप अपने दिमाग में कई शब्द और वाक्य रख सकते हो या फिर आपके शब्द तभी उचित होते जब आप इसमें मेरे नाम का इस्तेमाल करते? '' पिछले कुछ वर्षों में कुछ मौकों पर बालीवुड अभिनेत्री अनुष्का को 31 साल के कोहली के मैदान पर खराब प्रदर्शन के लिये जिम्मेदार ठहराया गया.

उन्होंने कहा, ‘‘यह 2020 है और चीजें मेरे लिये अब तक नहीं बदली हैं. कब मुझे क्रिकेट में खींचा जाना और इस तरह के भद्दे बयान के लिये इस्तेमाल किया जाना बंद होगा? मिस्टर गावस्कर, आप एक महान खिलाड़ी हैं जिनका नाम इस भद्रजनों के खेल में सबसे ऊंचा है. सिर्फ आपको बताना चाहती थी कि जब मैंने आपको यह कहते हुए सुना तो मुझे क्या महसूस हुआ. ''

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें