1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. srh vs rcb ipl 2022 know the probable playing xi of both the teams before the match between sunrisers hyderabad and rcb aml

SRH vs RCB, IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद और आरसीबी के मैच से पहले जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

आईपीएल 2022 में आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा. दोनों ही टीमें इस मुकाबले को जीतना चाहेंगी. आरसीबी इस समय प्लाइंट टेबल में चौथे नंबर पर है, जबकि सनराइजर्स पांच मुकाबले जीतकर पांचवें नंबर पर है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाड़ी.
सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाड़ी.
PTI

आईपीएल 2022 में आज रविवार को डबल हेडर होगा. पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से होगी. जबकि दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा. फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली आरसीबी ने अब तक 11 मैच खेलकर छह में जीत दर्ज की है. 12 अंकों के साथ आरसीबी अंक तालिका में चौथे नंबर पर है. वहीं, हैदराबाद 10 में से पांच मुकाबले जीतकर छठे नंबर पर है.

वानखेड़े में होगा आज का मुकाबला

सनराइजर्स हैदराबाद और आरसीबी का मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा. छोटी बाउंड्री वाली वानखेड़े की पिच पर काफी रन बनते हैं. पहला मुकाबला दिन के वक्त होगा, इसलिए ओस कोई खास असर नहीं डाल पायेगा. आज के मुकाबले में दोनों पारियों की ओर से बड़े स्कोर बनने की उम्मीद है. हालांकि आरसीबी के नाम इस सीजन का सबसे छोटा स्कोर है. विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

पहले भी एक दूसरे के खिलाफ खेले हैं आरसीबी और हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद और आरसीबी इस सीजन में पहले भी एक दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं. उस मुकाबले में ही आरसीबी ने इस सीजन का सबसे छोटा 68 रन का स्कोर किया था. 69 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम अभिषेक शर्मा की 47 रनों की पारी की बदौलत बड़े आराम से मैच जीत गयी थी. सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना पिछला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से गंवा दिया है.

दिल्ली कैपिटल्स से हारा था हैदराबाद

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने नाबाद 92 रनों की पारी खेली. जबकि, रोवमैन पॉवेल ने नाबाद 67 रन बनाकर स्कोरबोर्ड को 207-3 के कुल स्कोर तक पहुंचा दिया. बाद में, एडेन मार्कराम ने 42 रन बनाए जबकि निकोलस पूरन ने एसआरएच के लिए 62 रन बनाए, लेकिन एसआरएच अंततः जीत के लिए 21 रन से पीछे रह गया.

आरसीबी ने पिछले मैच में सीएसके को हराया

आरसीबी ने आईपीएल 2022 के अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराया है. आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी की और दिनेश कार्तिक के 26 और महिपाल लोमरोर के 42 के साथ 173-8 का स्कोर बनाया. बाद में, सीएसके के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने 56 और मोइन अली ने 34 रन बनाए. हालांकि, सीएसके यह मुकाबला हार गया.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, राहुल त्रिपाठी, शशांक सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, सीन एबॉट, उमरान मलिक.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, महिपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें