1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. rr vs rcb ipl 2022 qualifier 2 weather forecast update of ahmedabad in match rajasthan royals vs rcb pitch report aml

RR vs RCB IPL 2022 Weather Update: राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के मैच में कैसा रहेगा मौसम, पिच रिपोर्ट

आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्वलीफायर दो में राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी का मुकाबला होगा. जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी. आरसीबी ने एलिमिनेटर मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की है, जबकि क्वालीफायर एक में राजस्थान रॉयल्य गुजरात टाइटंस से हार गया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
RR vs RCB IPL 2022 Qualifier 2
RR vs RCB IPL 2022 Qualifier 2
pti photo

आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स पर शानदार जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर उत्साहित होगी. अब वे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्वालीफायर-2 में जीत हासिल कर फाइनल में पहुंचना चाहेंगे. गुजरात टाइटंस राजस्थान को हराकर पहले से ही फाइनल में पहुंचा हुआ है. आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्वालीफायर-दो का मुकाबला खेला जायेगा. 29 मई को यहीं पर फाइनल मैच खेला जायेगा.

वेदर रिपोर्ट

चिलचिलाती गर्मी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खिलाड़ियों का स्वागत करेगी और यहां तक ​​कि शाम सात बजे तक, तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जायेगा. टॉस जीतने वाला कप्तान पहले क्षेत्ररक्षण करना चाहेगा क्योंकि ओस की संभावना है और इसलिए पीछा करने में भी थोड़ी आसानी होगी. राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच के दौरान बारिश का अनुमान नहीं है. हवा की गति लगभग 11 किमी / घंटा होने की उम्मीद है. आर्द्रता करीब 46 फीसदी रहने का अनुमान है.

पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच हाई स्कोरिंग है. हालांकि, पिछले कई टी-20 मुकाबलों में स्कोर थोड़ा कम भी रहा है. पिछले टी-20 इंटरनेशनल में भारत और इंग्लैंड की टीमें यहां रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखी थीं. पिच से बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद मिलती है. गेंद उछाल लेती है और बल्ले पर अच्छे से आती है, इसलिए बल्लेबाजों को शॉट खेलने में मदद मिलती है. वहीं, अतिरिक्त उछाल और स्विंग से गेंदबाजों को भी सहायता मिलती है.

गुजरात से हार गया था राजस्थान

संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स 2008 सीजन के बाद इस सीजन में फाइनल में जगह बनाना चाहेगी. जबकि अब तक एक भी ट्रॉफी नहीं जीत पाने वाले आरसीबी ट्रॉफी से दो जीत दूर है. संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम को फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का दूसरा मौका मिला है. अंक तालिका में राजस्थान दूसरे नंबर पर थी. पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस ने उसे हराया था.

आरसीबी ने लखनऊ सुपर जायंट्स को हराया

दूसरी ओर, बैंगलोर ने एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 14 रन की शानदार जीत के साथ क्वालिफायर-2 में अपनी जगह बनायी है. पहले बल्लेबाजी करते हुए, फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम ने चार विकेट खोकर 207 रनों का विशाल स्कोर बनाया था. बैंगलोर के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने 54 गेंदों पर 112 रन की शानदार पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 7 छक्के लगाये थे. जवाब में लखनऊ ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 193 रन ही बना सकती. कप्तान केएल राहुल (58 गेंदों पर 79 रन) अपनी तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें