1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. rcb vs srh ipl 2022 sunrisers hyderabad beat royal challengers bangalore marco jansen natarajan avd

RCB vs SRH, IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 9 विकेट से हराया, नंबर दो पर कब्जा

सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी को हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की. इसके साथ ही हैदराबाद ने प्वाइंट टेबल में नंबर दो पर कब्जा कर लिया. हैदराबाद ने 7 मैचों में 5 में जीत दर्ज की और केवल दो मैच हारी है. हैदराबाद की टीम 10 अंक लेकर प्वाइंट टेबल में नंबर दो पर कब्जा कर लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराया
सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराया
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 36वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 9 विकेट से हराया. हैदराबाद ने जीत के लिए मिले 69 रन के लक्ष्य को आठ ओवर में हासिल कर लिया. हैदराबाद की ओर से अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाये. जबकि कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद 17 रन बनाये. जबकि राहुल त्रिपाठी ने विजयी छक्का जमाया.

हैदराबाद की लगातार पांचवीं जीत, प्वाइंट टेबल में नंबर दो पर कब्जा

सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी को हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की. इसके साथ ही हैदराबाद ने प्वाइंट टेबल में नंबर दो पर कब्जा कर लिया. हैदराबाद ने 7 मैचों में 5 में जीत दर्ज की और केवल दो मैच हारी है. हैदराबाद की टीम 10 अंक लेकर प्वाइंट टेबल में नंबर दो पर कब्जा कर लिया है. जबकि हैदराबाद से हारकर आरसीबी की टीम एक स्थान खोकर नंबर तीन से चौथे स्थान पर पहुंच गयी है.

आरसीबी की टीम 68 रन पर ढेर

मार्को जानसेन और टी नटराजन के तीन-तीन विकेट के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की पारी को महज 68 रन पर समेट दिया. जानसेन ने चार ओवर में 25 रन देकर जबकि नटराजन ने तीन ओवर में 10 रन देकर तीन-तीन विकेट झटके. जगदीश सुचित को दो जबकि भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक को एक-एक सफलता मिली.

कोहली लगातार दूसरी बार गोल्डन डक, आरसीबी के केवल दो बल्लेबाज दहाई के अंकड़े को छूआ

आरसीबी के सिर्फ दो बल्लेबाज दहाई के अंकड़े में रन बना सके. सुयस प्रभुदेसाई ने 15 और ग्लेन मैक्सवेल ने 12 रन का योगदान दिया. हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने लगातार सातवीं बार टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जानसेन ने मैच के दूसरे ओवर में लगातार गेंदों पर कप्तान फाफ डुप्लेसी (पांच) और विराट (शून्य) को पवेलियन की राह दिखाने के बाद अनुज रावत (शून्य) को चलता किया. आरसीबी की टीम आठ रन पर तीन विकेट गिरने के झटके से उबर नहीं पायी. डुप्लेसी बाहर निकलती गेंद पर बोल्ड हुए तो वहीं कोहली स्लिप में एडेन मार्कराम को कैच देकर लगातार दूसरे मैच में गोल्डन डक हुए. रावत का कैच भी मार्कराम ने स्लिप में पकड़ा.

दिनेश कार्तिक भी शून्य पर हुए आउट

शानदार लय में चल रहे ग्लेन मैक्सवेल ने पारी के चौथे ओवर में जानसेन के खिलाफ दो चौके जड़े लेकिन पांचवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आये टी नटराजन ने विलियमसन के हाथों कैच कराकर 11 गेंद की पारी को खत्म किया. इसके बाद प्रभुदेसाई और शाहबाज अहमद संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन सुचित ने विकेटकीपर निकोलल्स पूरन की मदद प्रभुदेसाई और फिर शानदार लय में चल रहे दिनेश कार्तिक को खाता खोले बगैर पवेलियन भेजा. अगले ओवर में उमरान मलिक ने पूरन के हाथों कैच कराकर शाहबाज की सात रन की पारी को खत्म किया. इसके बाद नटराजन ने हर्षल पटेल (चार) और वानिंदु हसरंगा (आठ) को बोल्ड किया. भुवनेश्वर ने 17वें ओवर में मोहम्मद सिराज को विलियमसन के हाथों कैच कराकर आरसीबी की पारी को खत्म किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें