1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. rcb vs srh ipl 2022 rcb will be seen in green jersey against sunrisers hyderabad know the reason aml

RCB vs SRH, IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हरे रंग की जर्सी में नजर आयेगी आरसीबी, जानें कारण

रविवार को आईपीएल के डबल हेडर मुकाबले में रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से होगी. इस मुकाबले में आरसीबी हरे रंग की जर्सी में नजर आयेगी. आरसीबी गो ग्रीन संदेश के साथ इस रंग की जर्सी में दिखेगी. पहले भी आरसीबी हरे रंग की जर्सी में मैदान पर उतर चुकी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हरे रंग की जर्सी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम.
हरे रंग की जर्सी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम.
Twitter

आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी 'गो ग्रीन' पहल के एक हिस्से के रूप में हरी जर्सी पहनकर खेलेगी. 2011 में शुरू होने के बाद से ही 'गो ग्रीन' पहल आरसीबी की संस्कृति का एक बड़ा हिस्सा रहा है. इस पहल के माध्यम से, इसका उद्देश्य भावी पीढ़ियों के लिए स्वच्छ और हरित पर्यावरण की आवश्यकता के बारे में जागरुकता फैलाना है.

केरल से 2011 में जीता था बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल 2011 सीजन में भी हरी जर्सी के साथ मैदान पर उतरी थी. उस समय आरसीबी ने कोच्चि टस्कर्स केरल (अब निष्क्रिय) के साथ मैच खेला था. 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, आरसीबी ने तिलकरत्ने दिलशान (52*) और क्रिस गेल की सिर्फ 156 गेंदों में 44 रन की विस्फोटक पारी की बदौलत नौ विकेट से खेल जीत लिया था.

हरी जर्सी में सीएसके से हारा था बैंगलोर

आरसीबी की टीम 2020 में वापस हरी जर्सी में अपने पिछले गेम में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ी थी. सीएसके ने बैंगलोर द्वारा निर्धारित कुल 146 के लक्ष्य का पीछा करते हुए आठ विकेट से जीत हासिल की थी. सुपर किंग्स के लिए रुतुराज गायकवाड़ ने मैच जिताने वाले 65* रन बनाये थे. हरा रंग ऐतिहासिक रूप से आरसीबी के लिए लकी नहीं रहा है. इस रंग के साथ खेले गये नौ मैचों में, बैंगलोर ने केवल दो जीते हैं.

हरी जर्सी में कोहली और डिविलियर्स ने जड़ा था शतक

इसमें 2011 के खेल में कोच्चि टस्कर्स केरल के खिलाफ जीत भी शामिल है. उनकी अगली जीत 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ थी. जो यादगार विराट-डिविलियर्स शो के लिए जाना जाता है. दोनों के बीच एक 229 रनों की साझेदारी, जिसने आरसीबी को 20 ओवरों में 248/3 बनाने में मदद की थी. विराट कोहली ने (109) और एबी डिविलियर्स (129*) ने उस मैच में लीग के इतिहास में दो सबसे महान शतक बनाए. जीएल को 104 रन पर फोल्ड करते हुए बैंगलोर ने 144 रन से जीत दर्ज की.

अंक तालिका में चौथे नंबर पर है आरसीबी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2022 सीजन में 12 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे नंबर पर काबिज है. वहीं केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 10 अंकों के साथ छठे नंबर पर है. विराट कोहली पहली बार आरसीबी की कप्तानी नहीं कर रहे हैं. टीम की कमान केन विलियमसन के हाथों में है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें