1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. rajasthan royals losing consistently in ipl 2020 due to poor performance of top order batsmen jos buttler said the reason avd

IPL 2020 News : इस वजह से लगातार हार रही है राजस्थान रॉयल्स की टीम

By Agency
Updated Date
आईपीएल 2020 में लगातार हार रही है राजस्थान रॉयल्स
आईपीएल 2020 में लगातार हार रही है राजस्थान रॉयल्स
PTI PHOTO

अबुधाबी : राजस्थान रॉयल्स (rajasthan royals) के सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर ने स्वीकार किया कि उनकी टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज पिछले तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे जिससे इंडियन प्रीमियर लीग (ipl 2020) में उनके सकारात्मक अभियान को झटका लगा.

रॉयल्स को पिछले मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स से 57 रन से हार का सामना करना पड़ा. मंगलवार को खेले गये इस मैच में केवल बटलर (70) ही योगदान दे पाये. बटलर ने मैच के बाद वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, पिछले तीन मैचों में शीर्ष क्रम के हमारे बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये.

हमने कुछ अवसरों पर पावरप्ले में ही तीन विकेट गंवा दिये और टी20 क्रिकेट में इस तरह की स्थिति में आप अधिक मैच नहीं जीत सकते हैं. उन्होंने कहा, निश्चित तौर पर पावरप्ले में आप क्षेत्ररक्षण की पाबंदियों का फायदा उठा सकते हैं लेकिन खिलाड़ी के रूप में हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये पर टी20 क्रिकेट में ऐसा हो सकता है.

रॉयल्स के सामने 194 रन का लक्ष्य था लेकिन उसका स्कोर एक समय तीन विकेट पर 12 रन था. बटलर की पारी के बावजूद उसकी टीम 136 रन पर आउट हो गयी. बटलर ने कहा, हमने विकेट गंवाये. मुंबई ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और हम पारी नहीं संवार पाये. एक बल्लेबाज के तौर पर आप पारी के शुरू में कमजोर होते हो और हम शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में शुरुआती गेंदबाजी का अच्छी तरह से सामना नहीं कर पाये.

मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 47 गेंदों पर नाबाद 79 रन बनाये. बटलर ने इस बल्लेबाज की प्रशंसा की. उन्होंने कहा, उसने (सूर्यकुमार) ने बेहतरीन पारी खेली. हम उस पर अंकुश नहीं लगा पाये. उसने अपनी क्रीज का वास्तव में बहुत अच्छा उपयोग किया और वह शानदार खिलाड़ी है. हम उसके सामने अपनी रणनीति पर सही तरह से अमल नहीं कर पाये लेकिन उसे पूरा श्रेय जाता है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें