1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. pbks vs rcb ipl 2022 know the probable playing xi before the match between punjab kings and royal challengers bangalore aml

PBKS vs RCB, IPL 2022: पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुकाबले से पहले जानें संभावित प्लेइंग XI

रॉयल चैलेंजर्स की भिड़ंत आज ब्रेबोर्न स्टेडियम में पंजाब किंग्स से होगी तो दोनों टीमें जीत के लिए जान लगा देंगे. दोनों की प्लेऑफ में पहुंचने की जल्दी है. पंजाब को शिखर धवन से आज बड़ी पारी की उम्मीद होगी. वहीं, आरसीबी विराट कोहली के फॉर्म में वापस आने की दुआ कर रहा होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रॉयल चैलेंजस बैंगलोर के खिलाड़ी.
रॉयल चैलेंजस बैंगलोर के खिलाड़ी.
PTI

शुक्रवार 13 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला पंजाब किंग्स से होगा. दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में भिड़ेंगी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस सीजन में अब तक 12 मैच खेले हैं, जहां वह सात मैच जीतकर 14 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे नंबर पर है. वहीं पंजाब किंग्स ने इस सीरीज में अब तक अपने 11 में से 5 मैच जीते हैं और अंक तालिका में आठवें स्थान पर है.

फाफ डुप्लेसिस शानदार फॉर्म में

आरसीबी के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने इस सीजन में बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. अनुभवी सलामी बल्लेबाज टूर्नामेंट में तीसरे प्रमुख रन-स्कोरर हैं, जिन्होंने अब तक 12 मैचों में 389 रन बनाए हैं. गेंदबाजी विभाग में, वानिंदु हसरंगा ने फ्रेंचाइजी के लिए अब तक 12 मैचों में 21 विकेट लिए हैं. पर्पल कैप की रेस में हसरंगा राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल को टक्कर दे रहे हैं.

शिखर धवन से बड़ी पारी की उम्मीद

शिखर धवन इस सीजन में अब तक पंजाब किंग्स के लिए शीर्ष स्कोरर रहे हैं. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक 11 मैचों में 381 रन बनाए हैं. कगिसो रबाडा उनके लिए इस टूर्नामेंट में गेंद से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इस घातक तेज गेंदबाज ने अब तक 10 मैचों में 18 विकेट लिये हैं. इन दोनों टीमों ने अब तक इस टूर्नामेंट के इतिहास में एक-दूसरे के खिलाफ कुल 29 मैच खेले हैं, पंजाब 16 और आरसीबी ने 13 मैच जीते हैं.

पिछला मुकाबला हार गया था पंजाब

पंजाब किंग्स ने अपना पिछला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के हाथों गंवाया था. राजस्थान ने पंजाब को छह विकेट से हराया था. वहीं, आरसीबी ने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 67 रनों से करारी मात दी थी. दोनों टीमों के बीच आज एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा रही है. ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच पर बड़े स्कोर बनते हैं. यहां एक पारी में 200 से ज्यादा रन बने हैं.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज.

पंजाब किंग्स : जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें