1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. pbks vs lsg ipl 2022 know the probable playing xi of punjab kings and lucknow super giants before match aml

PBKS vs LSG, IPL 2022: मैच से पहले जानें पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग XI

आईपीएल 2022 में आज पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच भिड़ंत है. पुणे के एमसीए स्टेडियम में यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जायेगा. दोनों ही टीमों ने अब तक आठ-आठ मुकाबले खेले हैं. जहां लखनऊ ने पांच मुकाबले जीते हैं, वहीं पंजाब के हाथ चार जीत लगी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शिखर वन और केएल राहुल.
शिखर वन और केएल राहुल.
Twitter

आईपीएल 2022 के लीग के 42वें मैच में आज शुक्रवार को पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच भिड़ंत होगी. पीबीकेएस बनाम एलएसजी मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में शाम 7:30 बजे शुरू होगा. पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स दोनों ने अब तक 8 मैच खेले हैं. जिसमें पंजाब ने चार मुकाबले जीते हैं और लखनऊ ने पांच में जीत दर्ज की है. इस सीजन में पहली बाद इन दोनों टीमों का आमना-सामना होगा.

पिछले मैच में पंजाब ने चेन्नई को हराया

पंजाब किंग्स ने अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था. मयंक अग्रवाल के नेतृत्व में, पीबीकेएस ने मैच में पहले बल्लेबाजी की और बोर्ड पर कुल 187-4 का शक्तिशाली स्कोर खड़ा किया. शिखर धवन ने नाबाद 88 रन की शानदार पारी खेली. भानुका राजपक्षे ने भी महत्वपूर्ण 42 रन जोड़े. जवाब में सीएसके ने रॉबिन उथप्पा (1), मिशेल सेंटनर (9), और शिवम दूबे (8) को शुरुआत में ही खो दिया.

लखनऊ ने मुंबई इंडियंस को हराया

बाद में, अंबाती रायुडू ने 39 गेंदों में 78 रनों की अविश्वसनीय पारी खेली. हालांकि, सीएसके अंतिम ओवर में 27 रन बनाने में नाकाम रही और 11 रन से मैच हार गयी. पीबीकेएस की ओर से कगिसो रबाडा और ऋषि धवन ने 2-2 विकेट लिये. लखनऊ सुपर जायंट्स की बात करें तो टीम ने अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को मात दी थी. केएल राहुल के आश्चर्यजनक शतक (103) से एलएसजी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 168-6 का स्कोर खड़ा किया. मनीष पांडे ने भी 22 रन जोड़े.

8 में से एक भी मुकाबला नहीं जीता मुंबई इंडियंस

169 रनों का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस ने सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को सस्ते में 8 रन पर खो दिया. टीम के लिए रोहित शर्मा ने 39 रन की पारी खेली. देवाल्ड ब्रेविस ने 3 जबकि सूर्यकुमार यादव ने 7 रन बनाए. तिलक वर्मा ने बाद में टीम के लिए 38 रन बनाए लेकिन एक महत्वपूर्ण क्षण में आउट हो गये. 132-8 तक पहुंचकर एमआई 36 रन से मैच हार गया.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

पंजाब किंग्स : शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा.

लखनऊ सुपर जायंट्स : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), मनीष पांडे, क्रुणाल पांड्या, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, अवेश खान / मोहसिन खान, दुशमंथा चमीरा, रवि बिश्नोई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें