1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. nicholas pooran scored fastest half century of ipl2020 kings xi punjab vs sunrisers hyderabad srh vs kxip cricket highlights kl rahul avd

IPL 2020 : निकोलस पूरन ने जमाया आईपीएल 2020 का सबसे तेज अर्धशतक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
निकोलस पूरन ने जमाया आईपीएल 2020 का सबसे तेज अर्धशतक
निकोलस पूरन ने जमाया आईपीएल 2020 का सबसे तेज अर्धशतक
file photo

दुबई : किंग्स इलेवन पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन ने आईपीएल में इतिहास रच डाला है. पूरन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2020 के 22 वें मैच में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए मौजूदा सीजन का सबसे तेज अर्धशतक बनाया. इस सीजन में पूरन से पहले संजू सैमसन ने जमाया था. सैमसन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 19 गेंदों में 9 चौके और एक छक्के की मदद से अर्धशतक बनाया था.

पूरन ने 2 चौकों और 7 छक्कों की मदद से केवल 17 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया. पूरन ने अपना अर्धशतक लगातार 3 छक्के और एक चौके से पूरा किया. अब्दुल समद के ओवर में पूरन ने 28 रन बनाये. उस ओवर में पूरन ने 4 छक्के और एक चौका लगाया. हैदराबाद के खिलाफ पूरन ने 37 गेंदों में 5 चौके और 7 छक्कों की मदद से 77 रन की पारी खेली. हालांकि इसके बावजूद वो अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाये. हैदराबाद ने पंजाब को 69 रनों से हराया

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम दर्ज है. राहुल ने 8 अप्रैल 2018 को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यह कारनामा किया था. उस मैच में राहुल ने 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 14 गेंदों में अर्धशतक जमाया था. राहुल के अलावा युसूफ पठान और सुनील नारायण ने 15 गेंदों में अर्धशतक जमाया है. पठान ने 2014 में हैदराबाद के खिलाफ रिकॉर्ड बनाया था, उसके बाद 2017 में नारायण ने बेंगलुरु के खिलाफ पठान के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. उसके बाद राहुल ने दोनों का रिकॉर्ड तोड़ा, जो आज तक उनके नाम पर बरकरार है.

सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले पंजाब के चौथे खिलाड़ी बने पूरन

पंजाब की ओर से सबसे तेज अर्धशतक बनाने का भी रिकॉर्ड पूरन ने अपने नाम कर लिया है. केएल राहुल के बाद पूरन दूसरा सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले किंग्स इलवेन पंजाब के खिलाड़ी बन गये हैं. पंजाब की ओर से चार बल्लेबाजों ने तेज अर्धशतक लगाया है. जिसमें पहले नंबर पर राहुल 14, दूसरे नंबर पर पूरन 17, फिर केएल राहुल ने ही 2019 में 19 गेंदों में अर्धशतक जमाया था, फिर 2014 में मिलर ने 19 गेंदों में अर्धशतक बनाया था.

सबसे तेज अर्धशतक बनाने वालों में रैना का नाम भी सूची में शामिल

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी सुरेश रैना ने भी आईपीएल में फास्टेस्ट हाफ सेंचुरी जमाया है. रैना ने 2014 में पंजाब के खिलाफ 16 गेंदों में अर्धशतक बनाया. सबसे तेज अर्धशतक बनाने वालों की सूची में रैना चौथे नंबर पर मौजूद हैं.

17 गेंदों में अर्धशतक बनाने वालों की लिस्ट लंबी

आईपीएल में 17 गेंदों में अर्धशतक बनाने वालों की सूची थोड़ी लंबी है. 7 बल्लेबाजों ने 17 गेंदों में अर्धशतक बनाया है. इस सूची में कीरोन पोलार्ड, क्रिस गेल, सुनील नारायण, एडम गिलक्रिस्ट, ईशान किशन और क्रिस मॉरिस शामिल हैं. वहीं 18 गेंदों में ऋषभ पंत और जॉस बटलर ने आईपीएल में अर्धशतक बनाये हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें