1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. mi vs lsg ipl 2022 rohit sharma mumbai indians will be desperate for their first win against lucknow super giants aml

MI vs LSG, IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पहली जीत के लिए बेताब होगी रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस का अगला मुकाबला कल शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ है. लगातार पांच हार के बाद रोहित शर्मा की नजर पहली जीत पर होगी. वहीं केएल राहुल की लखनऊ अपने खाते में एक और जीत दर्ज करना चाहेगी. लखनऊ की टीम इस सीजन में काफी मजबूत स्थिति में दिख रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
MI vs LSG, IPL 2022
MI vs LSG, IPL 2022
Twitter

आईपीएल 2022 के खराब शुरुआत से जूझ रही मुंबई इंडियंस की टीम शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्य के खिलाफ जीत का लय हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. कप्तान रोहित शर्मा का एक मात्र उद्देश्य पांच मैचों की हार के सिलसिले को तोड़ना होगा. इसके लिए टीम एक बेहतर संयोजन की तलाश में भी होगी. टीम की कमजोर इकाई के लिए फ्रेंचाइजी को जिम्मेदार माना जा रहा है, जिसने मेगा नीलामी में गलती की है.

लखनऊ की टीम मजबूत स्थिति में

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के खिलाफ रोहित शर्मा और उनकी टीम को क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल, कृणाल पंड्या और आयुष बडोनी सहित अन्य के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. कृणाल और डिकॉक निश्चित रूप से मुंबई के सामने कड़ी चुनौती पेश करेंगे और शायद उन्हें सोचने पर मजबूर कर दें कि उन्होंने अपनी टीम में उन्हें वापस नहीं लेने का सही फैसला किया था या नहीं.

नीलामी में की गयी गलती से मुंबई को हुआ नुकसान

मुंबई इंडियंस की स्थिति इस तरह की रही है कि अपनी टीम में पर्याप्त गेंदबाजों को शामिल करने के चक्कर में वे अपनी टीम में विदेशी खिलाड़ियों का पूरा कोटा भी इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि जयदेव उनादकट के स्थान डेविड को उतारा जा सकता है जो एक बार फिर क्रिकेट के उच्च स्तर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा सके हैं. उनादकट और बासिल थम्पी में से किसी को डेविड के लिए जगह बनानी होगी क्योंकि उनके पास कई विकल्प मौजूद नहीं है.

रोहित शर्मा को लेनी होगी जिम्मेदारी

रोहित को शायद अपने कुछ शॉट खेलने से बचना होगा. और सूर्यकुमार यादव के साथ क्रीज पर डटकर बल्लेबाजी करनी होगी ताकि टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर बना सके. जिससे उनका कमजोर गेंदबाजी लाइन अप इसका बचाव कर पाए. लखनऊ के लिए मेंटर गौतम गंभीर को सोचने की जरूरत होगी कि क्या मार्कस स्टोइनिस और जेसन होल्डर दोनों को अंतिम एकादश का हिस्सा होना चाहिए या नहीं या फिर वे इनमें से एक के बिना उतरे और शीर्ष क्रम में राहुल और डिकॉक के साथ इविन लुईस को उतारें.

टीमें इस प्रकार हैं

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, बासिल थम्पी, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, मयंक मार्कंडेय, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, टाइमल मिल्स, अरशद खान, डेनियल सैम्स, डेवाल्ड ब्रेविस, फैबियन एलेन, कीरोन पोलार्ड, संजय यादव, आर्यन जुयाल और ईशान किशन.

लखनऊ सुपर जाइंट्स : लोकेश राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, कृणाल पंड्या, इविन लुईस, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, एंड्रयू टाइ, काइल मायर्स, आवेश खान, दुष्मंता चमीरा, रवि बिश्नोई, आयुष बडोनी, मनन वोहरा, कृष्णप्पा गौतम, शाहबाज नदीम, अंकित राजपूत, मयंक यादव, मोहसिन खान और करण शर्मा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें