1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. mi vs csk ipl 2022 mumbai indians will be out of the tournament if they lose to chennai super kings today aml

MI vs CSK, IPL 2022: आज चेन्नई सुपर किंग्स से हारा तो टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगा मुंबई इंडियंस!

मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में आज चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला होगा तो दोनों ही टीमें जीत के लिए दांव लगाना चाहेंगी. दोनों ही टीमों में लिए यह जीत काफी महत्वपूर्ण है. मुंबई अगर यह मुकाबला हार जाती है तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी.
मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी.
PTI

आज मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में आईपीएल 2022 की अब तक की सबसे कमजोर दो टीमों का मुकाबला होगा. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का मुकाबला चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. दोनों ही आईपीएल की अब तक की सबसे सफल फ्रेंचाइजी हैं. लेकिन इस सीजन में दोनों ही टीमों को लचर प्रदर्शन जारी है. मुंबई इंडियंस अब तक अपने सभी छह मुकबले हार चुका है.

मुंबई पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा

चेन्नई सुपर किंग्स की स्थिति भी ज्यादा अच्छी नहीं है. लेकिन अगर रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस आज के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स से हारा जाती है तो वह टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो जायेगी. यह मुंबई इंडियंस की सातवीं लगातार हार होगी और उसके पास लीग में केवल सात और मैच ही बचेंगे. अगर मुंबई अपने बाकी बचे सभी सात मुकाबले जीत भी जाता है तो प्लेऑफ में पहुंचना आसान नहीं होगा.

चेन्नई सुपर किंग्स का भी खराब प्रदर्शन

यही हाल चेन्नई सुपर किंग्स का भी है. एमएस धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद रवींद्र जडेजा के हाथों में टीम की बागडोर सौंपी गयी है. लेकिन न तो जड़ेजा अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन से कोई प्रभाव दिखा पा रहे हैं और न ही टीम को जीत दिला पा रहे हैं. चेन्नई ने भी अब तक छह मुकाबले खेले हैं और उसमें केवल एक भी जीत हासिल की है. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स को भी प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे सभी मुकाबले जीतने होंगे.

आईपीएल 2021 का समीकरण

आईपीएल 2021 की शुरुआत भारत में हुई थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण टूर्नामेंट को बीच में ही रोकना पड़ा. बाद में सितंबर में इस टूर्नामेंट के बाकी बचे मैच संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किये गये थे. उस सीजन के दूसरे फेज में चेन्नई सुपर किंग्स ने धमाकेदार वापसी की थी और खिताब भी अपने नाम किया था. मुंबई इंडियंस उस बार भी प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाया था.

आईपीएल 2021 का विजेता है चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल की शुरुआत से मुंबई इंडियंस का इस सीजन में सबसे खराब प्रदर्शन रहा है. पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स 20 अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंची थी. चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 18-18 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बना पायी थी. जबकि चौथी टीम के रूप में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 14 अंकों के साथ प्लेऑफ में प्रवेश किया था. फाइनल मुकाबला सीएसके और केकेआर के बीच खेला गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें