1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. mi vs csk ipl 2022 do or die match of mumbai indians against chennai super kings likely playing xi aml

MI vs CSK, IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई का करो या मरो का मुकाबला, संभावित प्लेइंग XI

आज मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से है. मुंबई इंडियंस अगर आज हार जाती है तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगी. चेन्नई सुपर किंग्स की स्थिति भी कुछ खास अच्छी नहीं है. एक और हार उसके भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को कम करेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी.
मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी.
PTI

आईपीएल 2022 सीजन में लगातार छह हार के बाद प्लेऑफ से लगभग बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस का मुकाबला आज डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. मुंबई इंडियंस के पास आज इस आईपीएल की अपनी पहली जीत हासिल करने का मौका होगा. क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स में उन टीमों में से है जिसको अब तक केवल एक जीत ही मिल पायी है. मैच मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जायेगा.

एक हार के बाद पांच बार की चैंपियन हो जायेगी बाहर

पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने इस सीजन में एक भी मैच नहीं जीता है और आज हारने के बाद वह टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगा. डिफेंडिंग चैंपियन सीएसके, जो नीचे के एमआई से सिर्फ एक पायदान ऊपर है, एक टीम के रूप में भी लड़खड़ा गयी है, हालांकि व्यक्तिगत प्रतिभा के कुछ उदाहरण हैं. छह मैचों में पांच हार के साथ, गुरुवार को एक और हार उन्हें भी प्लेऑफ से बाहर होने के कगार पर पहुचा देगी.

रोहित शर्मा का नहीं चल रहा बल्ला

मुंबई के लिए सबसे बड़ी चिंता कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म को लेकर है, जिन्होंने छह पारियों में सिर्फ 114 रन बनाए हैं. अगर मुंबई को लक्ष्य का पीछा करना है या बड़ा स्कोर खड़ा करना है, तो रोहित शर्मा को जमकर बल्लेबाजी करनी होगी. डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने व्यक्तिगत रूप से कुछ शानदार पारियां खेली हैं, लेकिन साथ में मध्य क्रम में जिम्मेदारी लेने की जरूरत है.

ऋतुराज गायकवाड़ फॉर्म में लौटे

चेन्नई के लिए, सबसे बड़ा सकारात्मक पक्ष ऋतुराज गायकवाड़ हैं जो गुजरात टाइटंस के खिलाफ 48 गेंदों में 73 रन बनाकर अपना फॉर्म वापस पा रहे हैं. रॉबिन उथप्पा और शिवम दूबे ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपनी शानदार हिट के साथ टीम की जीत में चमक बिखेरी, लेकिन दोनों गुजरात टाइटंस के खिलाफ ये दोनों नहीं चल पाए. आज एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा रही है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), देवल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, जयदेव उनादकट, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स.

चेन्नई सुपर किंग्स : रॉबिन उथप्पा, रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महेश थीक्षाना, मुकेश चौधरी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें