1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. mayank agarwal scores fastest century in ipl equals sanath jayasuriya ipl 2020 kxip vs rr latest update avd

मयंक अग्रवाल ने आईपीएल में जमाया तेज शतक, जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PTI PHOTO

नयी दिल्ली : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2020 के 9वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर मयंक अग्रवाल ने इतिहास रच डाला है. शारजाह के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड में मयंक ने विस्फोटक पारी का नजारा पेश किया और केवल 45 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. यह मयंक अग्रवाल का आईपीएल में पहला शतक है.

शतक पूरा करने के साथ ही उन्होंने आईपीएल में श्रीलंका के विस्फोटक बल्लेबाज सनथ जससूर्या के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. विस्फोटक शतक पूरा करने के बाद मयंक अग्रवाल 50 गेंदों में 10 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 106 रन बनाकर आउट हुए. मयंक को टोम कुरेन ने आउट किया.

आईपीएल में मयंक अग्रवाल की फास्टेट सेंचुरी

मयंक अग्रवाल ने आईपीएल में सबसे तेज शतक बनाने वालों की सूची में अपना नाम दर्ज कर लिया है. मयंक ने श्रीलंका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. अब दोनों के आईपीएल में 45 गेंदों में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड है. सूची में जयसूर्या 7वें और मयंक 8वें नंबर पर पहुंच गये हैं.

मालूम हो आईपीएल में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का है. गेल ने 23 अप्रैल 2013 को केवल 30 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था. उस मैच में उन्होंने 17 छक्के और 13 चौके भी जमाये थे. गेल के नाम ही आईपीएल में सबसे ज्यादा 175 रन का रिकॉर्ड भी दर्ज है.

आईपीएल 2020 में मयंक अग्रवाल के 200 रन पूरे

मयंक अग्रवाल ने आईपीएल 2020 में तीन मैच खेल कर 221 रन बना लिये हैं. जिसमें उनका एक शतक और एक अर्धशतक है. आईपीएल में मयंक अग्रवाल ने अब तक एक शतक और 6 अर्धशतक जमाये हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें