1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. lsg vs rcb ipl 2022 rajat patidar corrects virat kohli how to pronounce his surname aml

LSG vs RCB, IPL 2022: जब रजत पाटीदार ने विराट कोहली को अपने सरनेम का सही उच्चारण बताया, देखें VIDEO

आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी की ओर से रजत पाटीदार ने तूफानी पारी खेली. उन्होंने नाबाद 112 रन बनाये और प्लेयर ऑफ द मैच रहे. आरसीबी ने यह मुकाबला जीतकर लखनऊ सुपर जायंट्स को बाहर कर दिया. अब दूसरे क्वालीफायर में आरसीबी का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रजत पाटीदार और विराट कोहली.
रजत पाटीदार और विराट कोहली.
Twitter

रजत पाटीदार ने बुधवार को आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स पर 14 रन की जीत के लिए आरसीबी की ओर से एक शानदार शतक जड़ा. यह रजत पाटीदार का आईपीएल का पहला शतक है. कप्तान फाफ डु प्लेसिस (0), ग्लेन मैक्सवेल (9) और विराट कोहली (25) की प्रसिद्ध बल्लेबाजी तिकड़ी बुधवार को ईडन गार्डन्स में भीड़ को लुभाने में नाकाम रही. ऐसे समय में रजत पाटीदार की पारी जानदार थी.

पाटीदार ने केवल बाउंड्री से बनाये 90 रन

रजत पाटीदार ने अपनी 112 रनों की पारी में केवल चौकों और छक्कों से 90 रन बनाये. बल्लेबाजी करते हुए रजत पाटीदार काफी सहज दिख रहे थे. रजत पाटीदार के साथ सबसे मजेदार बात यह हुई है वे मेगा नीलामी में बिना बिके रह गये थे. जब आरसीबी के लवनीथ सिसोदिया घायल हो गये थे तक रजत पाटीदार को एक प्रतिस्थापन के रूप में टीम में शामिल किया गया था.

रजत पाटीदार ने 54 गेंद पर बनाये 112 रन

भारत और आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 54 गेंदों में 112 रनों की शानदार पारी के बाद रजत पाटीदार की सराहना की. पाटीदार ने अपनी पारी में 12 चौके और सात बड़े छक्के जड़े. रजत ने विराट कोहली को सही किया जब उन्होंने अपना उपनाम गलत बताया. आईपीएल ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें विराट कोहली ने आरसीबी के मैन ऑफ द मोमेंट रजत पाटीदार का परिचय दिया.

आईपीएल ने शेयर किया वीडियो

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि रजत कहने के बाद कोहली ने थोड़ा विराम लिया और उनका उपनाम गलत बताया. रजत ने कोहली को सही किया और कहा कि यह पाटीदार है, पातिदार नहीं... विराट ने आगे कहा कि मैंने उन्हें खेल के बाद भी कहा कि मैंने इतने सालों में कई प्रभावशाली पारियां दबाव में देखी हैं. रजत ने आज जिस तरह से खेला उससे बेहतर मैंने कोई नहीं देखा. दबाव में, बड़ा खेल, पहले अनकैप्ड खिलाड़ी. पूरा वीडियो आईपीएल की वेबसाइट पर देख सकते हैं.

कोहली और पाटीदार के बीच 66 रन की साझेदारी

कोहली और पाटीदार ने दूसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की. आरसीबी ने अपने कप्तान फाफ डु प्लेसिस को पहले ही ओवर में खो दिया था. कोहली ने कहा कि खेल का परिमाण इतना बड़ा था कि मैं तनाव महसूस कर रहा था क्योंकि मैं उन परिस्थितियों में था जहां आपको एक टीम के रूप में सीमा पार करनी है. सने जो किया वह बहुत खास था, मुझे नहीं लगता कि किसी को भी इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें