1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. lsg vs dc ipl 2022 lucknow super giants hat trick of victory beat delhi capitals by 6 wickets de kock shines avd

LSG vs DC, IPL 2022: लखनऊ ने लगायी जीत की हैट्रिक, दिल्ली को 6 विकेट से हराया, चमके डी कॉक

दिल्ली और लखनऊ के मैच में आखिरी ओवर तक रोमांच बरकरार था. आखिरी ओवर में लखनऊ को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे. लेकिन 20वें ओवर की पहली गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने दीपक हुड्डा को 11 के स्कोर पर आउट कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लखनऊ ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया
लखनऊ ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 15वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हरा दिया. लखनऊ ने दिल्ली कैपिटल्स के 149 रन के स्कोर के जवाब में 19.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 155 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया. लखनऊ की यह लगातार तीसरी जीत है. लखनऊ की जीत में डी कॉक की बड़ी भूमिका रही. उन्होंने 52 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और दो छक्के जमाये.

दिल्ली और लखनऊ के मैच में आखिरी ओवर तक बरकरार रहा रोमांच

दिल्ली और लखनऊ के मैच में आखिरी ओवर तक रोमांच बरकरार था. आखिरी ओवर में लखनऊ को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे. लेकिन 20वें ओवर की पहली गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने दीपक हुड्डा को 11 के स्कोर पर आउट कर दिया. अब लखनऊ को 5 गेंदों में 5 रन चाहिए थे. नये बल्लेबाज आशुष बदोनी थे क्रीज पर. दूसरी गेंद पर शार्दुल ने बदोनी को बिट कर दिया. फिर तीसरे गेंद पर बदोनी ने शार्दुल को चौका जड़ दिया. अब लखनऊ को जीत के लिए केवल 1 रन चाहिए था. शार्दुल की चौथी गेंद पर बदोनी ने विजयी छक्का जमाया.

दिल्ली को हराकर लखनऊ प्वाइंट टेबल में नंबर दो पर

दिल्ली को 6 विकेट से हराकर लखनऊ की टीम लगातार तीसरी जीत की मदद से प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गयी है. लखनऊ के अब 4 मैचों में 3 जीत और एक हार के बाद 6 अंक हो गये हैं. लखनऊ अब केकेआर से केवल पीछे है. दूसरी ओर लगातार दो हार के बाद दिल्ली की टीम 7वें नंबर पर पहुंच चुकी है.

लखनऊ की ओर से डी कॉक ने बनाये सबसे अधिक रन

लखनऊ की ओर से डी कॉक ने 52 गेंदों में 9 चौके और दो छक्कों की मदद से 80 रन की पारी खेली. केएल राहुल 24 रन बनाये. जबकि हुड्डा ने 11, क्रुणाल पांड्या नाबाद 19 रन बनाये और आशुष बदोनी ने 3 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 10 रन बनाये. बदोनी ने छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाया. दिल्ली की ओर से कुलदीप यादव ने दो विकेट चटकाये. जबकि ललित यादव और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट चटकाये.

पृथ्वी शॉ की तूफानी पारी के दम पर दिल्ली ने बनाया 149 रन

लखनऊ की टीम ने टॉस जीतकर दिल्ली को बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया. लेकिन दिल्ली तीन विकेट पर केवल 149 रन ही बना पायी. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 34 गेंदों पर 61 रन बनाये जिसमें नौ चौके और दो छक्के शामिल हैं. कप्तान ऋषभ पंत (36 गेंदों पर नाबाद 39 रन, तीन चौके, दो छक्के) और सरफराज खान (28 गेंदों पर नाबाद 36, तीन चौके) ने चौथे विकेट के लिये 75 रन की अटूट साझेदारी की लेकिन वे अपनी ख्याति के अनुरूप खुलकर नहीं खेल पाये. लखनऊ की तरफ से लेग स्पिनर रबि बिश्नोई ने 22 रन देकर दो विकेट लिये. जैसन होल्डर (चार ओवर में 30 रन) और आवेश खान (तीन ओवर में 32 रन) ने अंतिम तीन ओवरों में केवल 19 रन दिये. लखनऊ के स्पिनरों बिश्नोई, कृष्णप्पा गौतम (23 रन देकर एक) और क्रुणाल पांड्या (दो ओवर में 12 रन) ने 10 ओवरों में केवल 57 रन दिये और तीन विकेट लिये.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें