1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. kolkata knight riders shock before match against chennai american cricketer ali khan out of ipl avd

IPL 2020 : चेन्नई के खिलाफ मुकाबले से पहले केकेआर को झटका, आईपीएल से बाहर हुआ यह तेज गेंदबाज

By Agency
Updated Date
Ali Khan out of Ipl
Ali Khan out of Ipl
PTI PHOTO

दुबई : चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम को बड़ा झटका लगा है. KKR के तेज गेंदबाज और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) से जुड़ने वाले पहले अमेरिकी क्रिकेटर अली खान (Ali Khan) चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं.

आईपीएल ने मीडिया को जारी बयान में उनकी चोट की पुष्टि की लेकिन इस बारे में विस्तार से नहीं बताया. दो बार के विजेता केकेआर ने टूर्नामेंट से पहले इंग्लैंड के चोटिल तेज गेंदबाज हैरी गुर्ने के स्थान पर खान को अपनी टीम में रखा था.

आईपीएल ने बयान में कहा, खान किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़ने वाले पहले अमेरिकी क्रिकेटर थे. दुर्भाग्य से खान चोटिल हो गये और आईपीएल 2020 के बाकी सत्र में नहीं खेल पाएंगे. यह 29 वर्षीय खिलाड़ी कैरेबियाई प्रीमियर लीग में खिताब जीतने वाले ट्रिनबागो नाइटराइडर्स का भी हिस्सा रहा. पाकिस्तान में जन्में इस अमेरिकी गेंदबाज ने टूर्नामेंट में आठ विकेट लिये थे.

आईपीएल में डेब्यू नहीं कर पाये अली खान

18 साल के अली खान इस बार आईपीएल में डेब्यू करने वाले थे. उन्हें केकेआर की ओर से पहले मैच का इंतजार था, लेकिन डेब्यू से पहले ही वो चोटिल होकर बाहर हो गये.

अली खान का क्रिकेट कैरियर

अमेरिकी क्रिकेटर अली खान का क्रिकेट कैरियर कुछ खास नहीं रहा है. अली को केवल एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलना का अनुभव प्राप्त है. उन्होंने 1 मैच में 30 बॉल फेंके, जिसमें 23 रन देकर एक विकेट लिये. इसके अलावा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 9 मैच खेले हैं, जिसमें 23 विकेट चटकाये हैं. इसके अलावा अली ने 36 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 38 विकेट लिये हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें