1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. kl rahul wants to ban kohli and de villiers from ipl sur

IPL 2020: कोहली-डिविलियर्स को आईपीएल से बैन कराना चाहते हैं केएल राहुल!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली- एबी डिविलियर्स
विराट कोहली- एबी डिविलियर्स
Photo: PTI

यूएई: आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल चाहते हैं कि विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को टूर्नामेंट से बैन कर दिया जाए. केएल राहुल ने कहा कि यदि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में कोई एक नियम बनाना या उसमें बदलाव करना होगा तो वे चाहेंगे कि विराट और डिविलियर्स को आइपीएल में बैन कर दिया जाए. एक इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान केएल राहुल ने ये बात कही.

कोहली-डिविलियर्स को क्यों बैन करना चाहते हैं

केएल राहुल ने कहा कि एक बार आप टूर्नामेंट में एक निश्चित रन बना चुके हैं तो मुझे लगता है ये काफी है. केएल राहुल ने कहा कि यदि कोई खिलाड़ी पांच हजार रन बना चुका है तो अब दूसरों को ऐसा करने का मौका मिलना चाहिए. एबी डिविलियर्स और विराट कोहली, ये दोनों ही बल्लेबाज आईपीएल में 5 हजार से अधिक रना बना चुके हैं.

वैसे ये बात केएल राहुल में मजाक में कहा. केएल राहुल बुधवार को विराट कोहली के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट पर बातचीत कर रहे थे, जहां उन्होंने कोहली के एक सवाल के जवाब में कहा. कोहली ने राहुल से पूछा था कि आप कौन से एक नियम बदलना चाहेंगे.

आईपीएल में कोहली-डिविलियर्स की जोड़ी घातक

दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के बल्लेबाज विराट कोहली और एबी डिविलियर्स का आईपीएल में वर्चस्व रहा है. जब दोनों साथ में बल्लेबाज करते हैं तो बेहद खतरनाक हो जाते हैं. कोहली पहले से ही रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु की टीम में हैं, वहीं डिविलियर्स साल 2011 में टीम में शामिल हुए थे. दोनों खिलाड़ियों की बल्लेबाजी में निरंतरता इन्हें बहुत खतरनाक बनाती है.

दोनों पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं. इन दोनों बल्लेबाजों की साझेदारी की बदौलत बेंगलुरु की टीम ने बहुत से मुकाबले जीते हैं.

सात में से पांच मुकाबले जीती है बेंगलुरु की टीम

इस साल आईपीएल के 13वें सीजन में भी विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की जोड़ी ने सात में से पांच मुकाबले जिताएं हैं और प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर हैं. यही वजह है कि विराट कोहली के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट में केएल राहुल ने कहा कि वो आईपीएल से मांग करेंगे कि कोहली और डिविलियर्स को टूर्नामेंट से बैन कर दिया जाए.

सात में से छह मुकाबले गंवा चुकी है पंजाब की टीम

बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु सात में से पांच मुकाबले जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर काबिज है वहीं केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब सात में से केवल 1 मुकाबला जीत सकी है. वो भी तब, जब केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की सलामी जोड़ी ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी की है.

बीते शनिवार को कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ पंजाब की टीम नजदीकी अंतर से मुकाबला गंवा बैठी. जबकि केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की सलामी जोड़ी ने 100 रन की पार्टनरशिप करके कोलकाता के हाथों से मैच छीन लिया था. लेकिन सुनील नरेन और प्रसिद्ध कृष्णा की शानदार गेंदबाजी के आगे पंजाब मुकाबला गंवा बैठी.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें