1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. kkr vs srh ipl 2022 today 25th match hyderabad vs kolkata clash see probable playing xi avd

KKR vs SRH, IPL 2022: आईपीएल में आज हैदराबाद और केकेआर के बीच भिड़ंत, देखें संभावित प्लेइंग इलेवन

टूर्नामेंट में धीमी शुरुआत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के खिलाफ लगातार जीत हासिल की और अब केन विलियमसन की अगुआई वाली टीम जीत की हैट्रिक करने की कोशिश में लगी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
KKR vs SRH, IPL 2022
KKR vs SRH, IPL 2022
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 25वें मुकाबले में आज सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स शाम 7:30 बजे ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई में आमने-सामने होंगी. चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस जैसी मजबूत टीमों को हराने के बाद हैदराबाद का उत्साह चरम पर है. जबकि प्वाइंट टेबल में नंबर दो पर मौजूद केकेआर की टीम जीत की पटरी पर वापस लौटने की कोशिश करेगी. पिछले मुकाबले में उसे दिल्ली के हाथों 44 रन की करारी शिकस्त मिली थी.

वाशिंगटन सुंदर के चोटिल होने से हैदराबाद को लगा झटका

सनराइजर्स हैदराबाद को वाशिंगटन सुंदर की चोट के कारण कोलकाता के खिलाफ मैच में अपने प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव करना होगा. वाशिंगटन इस मैच में नहीं खेल पायेंगे क्योंकि गुजरात टाइटन्स के खिलाफ क्षेत्ररक्षण करते हुए उनके गेंदबाजी करने वाले हाथ में चोट लग गयी थी. वाशिंगटन टीम में दोहरी भूमिकायें निभाते हैं, वह अपनी स्पिन गेंदबाजी से बल्लेबाजों को रोकने के साथ बल्लेबाजी में कुछ रन जोड़ने में भी मदद करते हैं. उन्होंने अभी तक इस सत्र में चार विकेट झटके हैं और एक अर्धशतक भी लगाया है. लेकिन कोच टॉम मूडी ने स्पष्ट किया है कि वह कम से कम दो मैचों में उपलब्ध नहीं होंगे लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि अंतिम एकादश में इस ऑल राउंडर की जगह कौन लेता है.

जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी हैदराबाद की टीम

टूर्नामेंट में धीमी शुरुआत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के खिलाफ लगातार जीत हासिल की और अब केन विलियमसन की अगुआई वाली टीम जीत की हैट्रिक करने की कोशिश में लगी है.

सुंदर की जगह प्लेइंग इलेवन में इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

हैदराबाद के पास श्रेयस गोपाल और जगदीश सुचित के रूप में स्पिन विभाग में दो विकल्प हैं या फिर वे अब्दुल समद को भी एक और मौका दे सकते हैं जो पहले दो मैच में इतना अच्छा नहीं कर पाये थे.

बल्लेबाजी हैदराबाद की सबसे बड़ी कमजोरी

सनराइजर्स हैदराबाद को सबसे ज्यादा परेशानी बल्लेबाजी में हो रही है क्योंकि टीम पहले दो मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए विफल रही. लेकिन टीम ने इस समस्या का निदान सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और विलियमसन की बदौलत किया जिन्होंने पिछले दो मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की है. अभिषेक ने पिछले दो मैचों में 75 और 42 रन की मैच विजयी पारियां खेलीं जबकि विलियमसन ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 32 और 57 रन बनाये.

केकेआर मजबूत टीम, लेकिन गेंदबाजी और बल्लेबाजी आक्रमण में देना होगा ध्यान

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स से हार के बाद खेलेगी. लेकिन टीम काफी मजबूत है और वह पिछले मैच की हार से वापसी करना चाहेगी. केकेआर पांच मैचों में छह अंक से दूसरे स्थान पर काबिज है. श्रेयस अय्यर एंड कंपनी दिल्ली के डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ वाले मजबूत बल्लेबाजी क्रम के सामने टिक नहीं सकी जिसके आगे उनका मजबूत गेंदबाजी आक्रमण भी धारहीन दिखा. उमेश यादव को इस सत्र में पहली बार खराब दिन का सामना करना पड़ा क्योंकि उन्होंने एक विकेट के लिये 48 रन गंवाये. ऐसा ही पैट कमिंस के साथ हुआ और इस ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपने चार ओवर में 51 रन लुटा दिये. वरूण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल ने अपने स्पैल में क्रमश: 44 और 16 रन दिये.

रहाणे की खराब फॉर्म केकेआर के लिये चिंता का विषय

पिछले मैच में अय्यर ने रन जुटाने की जिम्मेदारी उठाते हुए 54 रन बनाये. लेकिन सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की खराब फॉर्म केकेआर के लिये चिंता का विषय है. वेंकटेश अय्यर भी धमाल नहीं कर सके हैं और अभी तक पांच पारियों में उन्होंने महज एक अर्धशतक लगाया है. पूर्व चैम्पियन केकेआर साथ ही नीतिश राणा, आंद्रे रसेल और सैम बिलिंग्स से और अधिक निरंतरता की उम्मीद करेगी.

हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, शशांक सिंह, अब्दुल समद/श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक, टी नटराजन.

केकेआर की संभावित प्लेइंग इलेवन

वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे / आरोन फिंच, श्रेयस अय्यर, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, सैम बिलिंग्स / शेल्डन जैक्सन, रिंकू सिंह / रसिख सलाम, पैट कमिंस, सुनील नरेन, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें