1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. kkr vs srh ipl 2022 controversy once again over drs rinku singh argues with field umpire after being dismissed video aml

KKR vs SRH, IPL 2022: डीआरएस पर एक बार फिर विवाद, रिंकू सिंह ने आउट होने पर की फिल्ड अंपायर से बहस VIDEO

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आज के मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन बनाये. रिंकू सिंह डीआरएस नहीं मिलने से नाराज हुए. उन्होंने आउट होने के बाद डीआरएस की मांग की, लेकिन तब तक 15 सेकंड की समयसीमा समाप्त हो गयी थी. रिंकू सिंह ने अंपायर से बहस की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अंपायर से बहस करते रिंकू सिंह
अंपायर से बहस करते रिंकू सिंह
Twitter

कोलकाता नाइट राइडर्स के रिंकू सिंह ने शनिवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेल के दौरान डीआरएस नहीं मिलने के बाद अंपायर से बहस की. डीआरएस प्रणाली खेल में गेम-चेंजर रही है लेकिन इसने कई बार चीजों को मुश्किल भी बना दिया है. एक खिलाड़ी को यह तय करने के लिए 15 सेकंड का समय दिया जाता है कि वह इस विकल्प का उपयोग करना चाहता है या नहीं.

टी नटराजन की गेंद पर आउट हुए रिंकू सिंह

रिंकू सिंह टी नटराजन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए. फिल्ड अंपायर अनिल कुमार चौधरी ने उन्हें आउट करार दिया. इसके बाद 15 सेकेंड बीत जाने के बाद उन्होंने डीआरएस की मांग की. तब अंपायर ने उनकी मांग को खारिज कर दिया. यह सब 12वें ओवर में हुआ जब अंपायर ने थोड़ा ज्यादा समय लेकर रिंकू सिंह को आउट करार दिया. जबकि उनके बल्लेबाजी साथी सैम बिलिंग्स ने तुरंत समीक्षा के लिए संकेत दिये, लेकिन रिंकू ने डीआरएस मांगने में देर कर दी.

रिंकू सिंह ने अंपायर से की बहस

टी नटराजन की सटीक यॉर्कर फिर भी सही थी क्योंकि रीप्ले में दिखाया गया था कि गेंद मिडिल और ऑफ स्टंप से टकरा रही थी, और समीक्षा का कोई फायदा नहीं होता. रिंकू सिर्फ पांच रन बनाकर वापस चले गये. जिससे कोलकाता पांच विकेट पर 94 रन पर पहुंच गया. काफी देर तक रिंकू सिंह अंपायर से बहस करते दिखे. उनके साथ बिलिंग्स भी अंपायर से बात करते देखे गये.

वेंकटेश और श्रेयस अय्यर नहीं दिखा पाये कमाल

बाद में अंपायर के मना करने के बाद रिंकू सिंह वापस पवेलियन लौट गये. इससे पहले, अजिंक्य रहाणे (28) और नितीश राणा (26) ने सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर के दूसरे ओवर में सिर्फ 7 रन पर आउट होने के बाद कोलकाता की पारी को आगे बढ़ाया. कप्तान श्रेयस अय्यर ने 9 गेंदों में 15 रनों की पारी खेली लेकिन इसे बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे और उमरान मलिक के शिकार हो गये.

आंद्रे रसेल ने बनाये नाबाद 49 रन

बिलिंग्स (34) और आंद्रे रसेल (नाबाद 49) ने 63 रन की साझेदारी कर टीम को 150 के पार पहुंचाया. केकेआर ने आखिरी पांच ओवर में 58 रन बनाकर छह विकेट पर 177 रन बनाए. कोलकाता, जो वर्तमान में 12 मैचों में सिर्फ 10 अंकों के साथ अंक तालिका में नीचे है. दो बार के आईपीएल विजेता के लिए, उमेश यादव चोटिल पैट कमिंस के स्थान पर आए, जो घर वापस चले गये हैं, जबकि सैम बिलिंग्स शेल्डन जैक्सन के बजाय विकेट कीपिंग करे रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें