1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. kkr vs gt ipl 2022 probable playing xi head to head record weather and pitch report avd

KKR vs GT, IPL 2022: कोलकाता-गुजरात मुकाबले में कैसा रहेगा मौसम, पिच से किसे मिलेगी मदद, देखें रिपोर्ट

कोलकाता और गुजरात टाइटंस की टीमें जब डीवाई पाटिल स्टेडियम में आमने-सामने होंगी, तो उस समय तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार मैच के दौरान 39% आर्द्रता और 19 से 21 किमी / घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. खेल के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
KKR vs GT, IPL 2022
KKR vs GT, IPL 2022
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 35वें मुकाबले में दोपहर 3:30 बजे कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस (KKR vs GT ) की टीमें आमने-सामने होंगी. मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. आज के मैच में कोलकाता की नजर गुजरात को हराकर टूर्नामेंट में वापसी पर होगी, तो गुजरात की नजर अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखने पर होगी. मैच के दौरान मौसम और पिच का हाल कैसा रहेगा आइये रिपोर्ट पर एक नजर डालें.

वेदर रिपोर्ट

कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस की टीमें जब डीवाई पाटिल स्टेडियम में आमने-सामने होंगी, तो उस समय तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार मैच के दौरान 39% आर्द्रता और 19 से 21 किमी / घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. खेल के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है.

पिच रिपोर्ट

डी वाई पाटिल स्टेडियम की पिच से गेंदबाजों को अच्छी उछाल मिलने की संभावना है. जबकि स्कोर 160-170 के बीच बनने की उम्मीद की जा रही है. यहां पिच से गेंदबाजों और बल्लेबाजों को समान रूप से मदद मिलने की संभावना है. दोपहर में मैच होने की वजह से ओस की कोई भूमिका नहीं होगी. डीवाई पाटिल स्टेडियम में अबतक कुल 12 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें पहले गेंदबाजी करने वाली टीम 7 बार जीत दर्ज की है, तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 5 बार की जीत मिली है. अबतक यहां डबल हेडर के चार मुकाबले हो चुके हैं, जिसमें तीन बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती है, तो केवल एक बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है.

केकेआर की संभावित प्लेइंग इलेवन

वेंकटेश अय्यर, एरोन फिंच, श्रेयस अय्यर (c), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, शेल्डन जैक्सन (wk), सुनील नरेन, पैट कमिंस, शिवम मावी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती.

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी.

रिकॉर्ड्स

राशिद खान आईपीएल में अपने 100वें विकेट से केवल एक विकेट दूर. अगर आज के मैच एक विकेट लेने में सफल होते हैं, तो विदेशी स्पिनरों द्वारा 100 विकेट लेने के विशेष क्लब में शामिल हो जाएंगे. इस क्लब में सुनील नारायण पहले से शामिल हो चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें