1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl record most successful captain mahendra singh dhoni rohit sharma virat kohli far behind see record avd

IPL 2020 : कप्तानी में धौनी के सामने कहीं नहीं टिकते रोहित शर्मा और विराट कोहली, देखें रिकॉर्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : आईपीएल 2020 के शुरुआती मैच में महेंद्र सिंह धौनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस आमने-सामने होंगी. दोनों ही टीम आईपीएल में सबसे बेहतरीन मानी जाती है. लेकिन अगर कप्तानी की बात करें तो रोहित शर्मा धौनी के सामने कहीं नहीं ठहरते हैं.

यहां तक कि टीम इंडिया के सबसे आक्रामक कप्तान विराट कोहली भी धौनी की कप्तानी के सामने बच्चे नजर आते हैं. आईपीएल के पिछले 12 साल के इतिहास को अगर देखेंगे तो धौनी सबसे सफल कप्तान साबित होते हैं, हालांकि ट्रॉफी जीतने के मामले में धौनी से रोहित शर्मा आगे हैं.

सबसे अधिक मैचों में कप्तानी का रिकॉर्ड धौनी के नाम

आईपीएल में महेंद्र सिंह धौनी के नाम कप्तानी में कई सारे रिकॉर्ड दर्ज हैं. आईपीएल में सबसे अधिक मैचों में कप्तानी का रिकॉर्ड धौनी के नाम है. धौनी ने अब तक 2008 से 2019 तक 174 मैचों में अपनी टीम का प्रतिनिधित्व किया है. वहीं सबसे अधिक मैचों में कप्तानी करने के मामले में दूसरे नंबर पर गौतम गंभीर हैं.

गंभीर ने 2008 से 2018 तक 129 मैचों में कप्तानी की है. 110 मैचों के साथ तीसरे नंबर पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैं. वहीं 104 मैचों के साथ मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा चौथे नंबर पर मौजूद हैं.

आईपीएल में सबसे अधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड धौनी के नाम

महेंद्र सिंह धौनी के नाम कप्तानी में एक और शानदार रिकॉर्ड दर्ज है. धौनी की कप्तानी में उनकी टीम ने 174 मैचों 104 मैचों में शानदार जीत दर्ज की है और 69 मैचों में हार का सामना करना पड़ा, वहीं सबसे अधिक मैचों में टीम को जीत दिलाने के मामले में दूसरे नंबर पर गौतम गंभीर हैं.

गंभीर ने अपनी कप्तानी में 71 मैचों में टीम को जीत दिलायी है. सबसे अधिक मैच जीतने के मामले में रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं. रोहित ने अपनी कप्तानी में 60 मैच जीते हैं और 42 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं विराट कोहली अपनी टीम को केवल 49 मैचों में जीत दिलाये हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें