1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl news in hindi chennai super kings vs mumbai indians match report full scorecard five reason why mumbai indians loose first match of ipl 2020 upl

IPL 2020: लगातार 8वें साल मुंबई इंडियंस ने गंवाया अपना पहला मैच, CSK के खिलाफ ये हैं हार के 5 बड़े कारण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुंबई की टीम लगातार 8वें साल अपना पहला मैच हार गई.  वह 2012 से टूर्नामेंट में अपना पहला मैच नहीं जीती है.
मुंबई की टीम लगातार 8वें साल अपना पहला मैच हार गई. वह 2012 से टूर्नामेंट में अपना पहला मैच नहीं जीती है.
File

IPL 2020, Chennai Super Kings vs Mumbai Indians: यूएई में आयोजित आईपीएल 2020 का अबुधाबी में शानदार आगाज हुआ. पहला मुकाबला 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और 3 बार खिताब जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच हुआ. इस मैच में सीएसके ने जीत हासिल कर मुंबई से 2019 के फाइनल में मिली हार का बदला ले लिया. मुंबई की टीम लगातार 8वें साल अपना पहला मैच हार गई.

वह 2012 से टूर्नामेंट में अपना पहला मैच नहीं जीती है. वहीं, चेन्नई ने उसे पांच मैच के बाद हराया. दोनों टीमों के बीच हुए पिछले 5 मुकाबलों मे मुंबई की टीम जीती थी. आईपीएल के 13वें सीजन के ओपनिंग मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने सीएसके के सामने 20 ओवर में 163 रनों का लक्ष्य रखा. जिसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 19.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया. ऐसे क्या कारण कि मौजूदा चैंपियंन मुंबई ने यह मुकाबला गंवा दिया. आइए जानते हैं.

नहीं चला पांड्या और पोलार्ड का बल्ला

मुंबई इंडियंस के फिनिशर बल्लेबाज और हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड इस मैच में फेल साबित हुए. हालांकि हार्दिक ने आते ही 2 लगातार छक्के जरूर लगाए लेकिन वह पारी को 14 रनों से लंबा न ले जा सके. वहीं पोलार्ड भी 18 से अधिक रन नहीं बना पाए.

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस टॉस हारा जिसके बाद उसने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की. कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ 4.4 ओवर 46 रन जोड़े. लेकिन दोनों के आउट होने के बाद मुंबई की टीम के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे, जिसकी वजह से मुंबई की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 162 रन ही बना सकी. मुंबई की तरफ से सौरव तिवारी ने 42 रनों की पारी खेली.

मध्यक्रम ने डुबाई लुटिया

सीएसके के खिलाफ आईपीएल 2020 के उद्धघाटन मैच में मुंबई इंडियंस की हार का एक बड़ा कारण मध्यक्रम की नाकामी हैं. दरअसल टीम के ओपनर्स ने अच्छी शुरुआत तो दी लेकिन बाद में मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज उसे अच्छे से भुनाने में असफल रहे. सौरभ तिवारी के अलावा कोई टीक नहीं सका. शुरू के 10 ओवर में स्कोर का 86-2 ,मगर इशके बाद के 10 ओवर में मुंबई इंडियस की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई. पूरी टीम ऑलआउट हो गई.

गेंदबाजी की अच्छी शुरुआत का नहीं उठा सकी टीम

162 रनों को बचाने के लिए मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और जैम्स पैंटिसन ने सीएसके को दो शुरुआती झटके दिए. जिसकी वजह से सीएसके का स्कोर 6-2 था. लेकिन इसके बाद टीम का कोई भी गेंदबाज मैच में अधिक प्रभाव नहीं डाल पाया.

खराब फील्डिंग ने किया बेड़ा गर्क

आईपीएल के उद्धघाटन मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस दोनों की तरफ से खराब फील्डिंग का नजारा देखने को मिला. लेकिन सबसे अधिक मौके मुंबई की टीम ने गंवाए. टीम ने सीएसके अंबाती रायुडू और डु प्लेसिस को जीवनदान दिया. जिसकी वजह से मुंबई इंडियंस का बंटाधार हुआ. इन्हीं दोनों ने जल्दी में दो विकेट गिरने के बाद पारी को संभाला और टीम की जीत सुनिश्चित की.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें