1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 weather update punjab kings vs chennai super kings mayank agarwal ravindra jadeja pitch report aml

IPL 2022 Weather Update: पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले में कैसा रहेगा मौसम, पिच रिपोर्ट

पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा. मैच शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा. दोनों टीमों को जीत की जरूरत है. अंक तालिका में चेन्नई सुपर किंग्स नौवें नंबर पर है, जबकि पंजाब की टीम तीन जीत के साथ आठवें नंबर पर है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी.
चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी.
PTI

आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला होगा. प्वाइंट टेबल में आगे बढ़ने के लिए दोनों ही टीमों को यह मैच जीतना होगा. चेन्नई सुपर किंग्स अब तक केवल दो मुकाबले जीत पाया है और चार अंकों के साथ अंक तालिका में नौवें नंबर पर है. वहीं पंजाब किंग्स ने अब तक तीन मुकाबले जीते हैं और छह अंकों के साथ तालिका में आठवें नंबर पर है.

वेदर अपडेट

मुंबई में क्रिकेट के लिए हालात गर्म और उमस भरे रहे हैं. तापमान 35-40 डिग्री के आसपास रहा है. पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले के समय शाम में तापमान 32-34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. 57-60 फीसदी आर्द्रता और 11-14 किमी / घंटा हवा की गति होगी. खेल के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है. हालांकि जैसे-जैसे रात होती जायेगी ओस बड़ा फैक्टर बनेगा.

चेन्नई ने अब तक जीते हैं दो मुकाबले

सीएसके ने अपना आखिरी मैच 21 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीता था. यह अभियान की उनकी दूसरी जीत थी. एमएस धोनी ने सीएसके के लिए खेल समाप्त किया था. क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी के मुद्दों के बावजूद उनकी बल्लेबाजी इस सत्र में अब तक अच्छी रही है. अपनी बल्लेबाजी के आधार पर वे सही समय पर शीर्ष पर पहुंच रहे हैं. प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए टीम को अपने बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे.

पिछले दो मुकाबलों में हारा है पंजाब

दूसरी ओर, पंजाब किंग्स को अपने आखिरी गेम में दिल्ली कैपिटल्स ने शिकस्त दी थी. वे अपने आखिरी गेम में 115 रन पर ऑल आउट हो गये थे. टीम अब लगातार दो मैच हार चुकी है और वह दबाव में दिख रही है. इससे सीएसके को एक और जीत हासिल करने और छह अंक हासिल करने और सीजन में जीवित रहने का एक बड़ा मौका मिल सकता है.

पिच रिपोर्ट

मैच में ओस एक बड़ा कारक बनेगा. खेल के दूसरे चरण में प्रवेश करने के साथ, पिचों से और अधिक टर्न की उम्मीद है. स्पिनर खेलों में बड़ी भूमिका निभायेंगे. आरसीबी ने इस मैदान पर खेले गये आखिरी मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 189 रन बनाये थे जो लक्ष्य का पीछा करते हुए 173 तक पहुंच गया था. एक और उच्च स्कोरिंग प्रतियोगिता की उम्मीद की जा सकती है, क्योंकि दोनों टीमों के पास बड़े-बड़े खिलाड़ी हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें