1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 weather update in the match between delhi capitals and lucknow super giants pitch report aml

IPL 2022 Weather Update: दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के मैच में कैसा रहेगा मौसम, पिच रिपोर्ट

रविवार को आईपीएल 2022 में डबल हेडर के पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला होगा. मैच में बारिश की कोई संभावना नहीं है. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. दूसरे मुकाबले में काफी ओस होगा जो खेल को प्रभावित करेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम.
लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम.
PTI

आईपीएल 2022 का 45वां मैच एक मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा. लखनऊ सुपर जायंट्स ने शुक्रवार को पंजाब किंग्स को हराकर आईपीएल 2022 में अपनी छठी जीत दर्ज की है. अच्छी शुरुआत के बावजूद बीच के ओवरों में लय गंवाने के बाद केएल राहुल की टीम ने बोर्ड पर 153 रन बनाकर अपनी पारी समाप्त की. जवाब में पंजाब को केवल 133 रन ही बना सका.

वेदर अपडेट

मुंबई में आज मौसम गर्म होगा. दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबले में बारिश की कोई संभावना नहीं है. तापमान 33 से 35 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. 63 फीसदी आर्द्रता रहने की संभावना है. मौसम गर्म रहेगा. यह मुकाबला शाम 3:30 बजे शुरू होगा इसलिए ओस भी खेल को प्रभावित नहीं करेगा. हां डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में ओस खेल पर प्रभाव डालेगा.

पिच रिपोर्ट

वानखेड़े की पिच बल्लेबाजी के लिए वास्तव में अच्छी रही है और आगामी मैच में एक उच्च स्कोरिंग थ्रिलर की उम्मीद की जा सकती है. छोटी बाउंड्री के कारण इस विकेट पर गेंदबाजी कर बचाव करना मुश्किल हो जायेगा और इसलिए टॉस जीतने वाले कप्तान के पहले गेंदबाजी करने की उम्मीद है.

लखनऊ ने पंजाब को हराया था

पंजाब और लखनऊ के मुकाबले में पंजाब की ओर से जॉनी बेयरस्टो ही 30 से अधिक का स्कोर बना सके. मैच में लखनऊ के लिए युवा खिलाड़ी मोहसिन खान अपने चार ओवरों में 3 विकेट लेकर सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे. हाल की जीत ने लखनऊ सुपर जायंट्स को आईपीएल अंक तालिका में तीसरे नंबर पर ला खड़ा किया है.

दिल्ली ने केकेआर को हराया था

दिल्ली कैपिटल्स भी अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत के साथ मुकाबले में उतरेगी. दिल्ली ने केकेआर द्वारा निर्धारित 147 रन के लक्ष्य का एक ओवर शेष रहते पीछा कर लिया. रोवमैन पॉवेल की 16 गेंदों में 33 रनों की पारी ने सुनिश्चित किया कि दिल्ली ने रन चेज में शुरुआती चुनौतियों से पार पा लिया. सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर अपनी 26 गेंदों में 42 रन बनाकर डीसी के लिए सर्वोच्च स्कोरर के रूप में उभरे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें