1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 weather update how will the weather likely playing xi in the match between lucknow super giants and mumbai indians aml

IPL 2022 Weather Update: लखनऊ और मुंबई के मैच में कैसा रहेगा मौसम, पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग XI

आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंंबई इंडियंस के बीच मुकाबला होगा. दोनों ही टीमें इस मुकाबले को जीतने के लिए जी जान लड़ा देंगी. मुंबई को इस आईपीएल सीजन में एक भी जीत नहीं मिली है. सात मुकाबलों में लगातार हार के बाद आज टीम जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
MI vs LSG, IPL 2022
MI vs LSG, IPL 2022
pti photo

मुंबई इंडियंस रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स का आईपीएल 2022 में आज रविवार को सामना होगा. इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस पहली जीत दर्ज करना चाहेगी. पांच बार की चैंपियन मुंबई को इस सीजन में आब तक एक भी जीत नहीं मिली है. मुंबई अपना सात मुकाबला गंवा चुकी है. अपने आखिरी मैच में, मुंबई को रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

पिछला मुकाबला चेन्नई से हारा था मुंबई

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एम एस धोनी ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दर्ज करायी थी. लखनऊ सुपर जायंट्स अपने आखिरी मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 18 रन से हार गया था. इस लिहाज से लखनऊ की टीम भी जीत की लय हासिल करना चाहेगी. दोनों के बीच आज कांटे की टक्कर की उम्मीद की जा रही है. केएल राहुल की टीम वर्तमान में आईपीएल स्टैंडिंग में चौथे स्थान पर है. लखनऊ ने सात मैच खेलकर आठ अंक हासिल किए हैं.

वेदर अपडेट

मुंबई में रविवार को ज्यादातर धूप खिली रहने की संभावना है. यह बहुत कम संभावना है कि लखनऊ बनाम मुंबई के खेल के दौरान बारिश खलल डालेगी, क्योंकि वर्षा की कोई संभावना नहीं है. मैच के दिन हवा की गति लगभग 41 किमी / घंटा होने की उम्मीद है, जबकि तापमान 29 डिग्री सेल्सियस से 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास हो सकता है. आर्द्रता 65 फीसदी के आसपास रहने की संभावना है.

पिच रिपोर्ट

वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए हमेशा अच्छी रही है. ट्रैक पर एक समान उछाल है, और छोटी बाउंड्री बल्लेबाजों के लिए काम को और भी आसान बना देती है. बड़े पैमाने पर ओस का असर होगा और दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेंगी. सुपर-फास्ट आउटफील्ड के साथ, वानखेड़े स्टेडियम में उच्च स्कोरिंग खेल हमेशा कार्ड पर होते हैं.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

लखनऊ सुपर जायंट्स : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), मनीष पांडे, क्रुणाल पांडे, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान.

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), देवल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ऋतिक शौकीन, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, जयदेव उनादकट, रिले मेरेडिथ, जसप्रीत बुमराह.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें