1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 weather forecast update in match between lucknow super giants and gujarat titans pitch report aml

IPL 2022 Weather Update: लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के मैच में कैसा रहेगा मौसम, पिच रिपोर्ट

आईपीएल 2022 में मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस का मुकाबला होगा. जो भी टीम जीतेगी, वह प्लेऑफ में क्वालीफाई कर जायेगी. दोनों ही टीमों ने अब तक 11-11 मुकाबले खेले हैं और 16-16 अंकों के साथ अंक तालिका में पहले और दूसरे नंबर पर हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम.
लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम.
PTI

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मंगलवार को टेबल की दो टॉप टीमें लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस का मुकाबला होगा. इस समय दोनों ही टीमें 16-16 अंकों के साथ अंक तालिका में पहले और दूसरे नंबर पर हैं. आज का मुकाबला जो भी टीम जीतेगी, वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जायेगी. लखनऊ की कप्तानी केएल राहुल के हाथों में है, जबकि हार्दिक पांड्या गुजरात की कमान संभाल रहे हैं.

वेदर अपडेट

Weather.com के अनुसार, 10 मई मंगलवार को पुणे शहर का तापमान दिन के दौरान लगभग 38 डिग्री सेल्सियस और रात में 24 डिग्री सेल्सियस तक गिर जायेगा. लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के मुकाबले में बारिश का अनुमान काफी कम है. बारिश के कारण खेल के बाधित होने की संभावना नहीं है. दिन और रात में आसमान साफ ​​रहेगा. बारिश की संभावना सिर्फ दोपहर में 13 फीसदी और रात में 10 फीसदी है. दिन में आर्द्रता करीब 45 फीसदी और रात में 73 फीसदी रहेगी.

पिच रिपोर्ट

पुणे का एमसीए स्टेडियम औसत स्कोरिंग मैदान है. यहां की पिच से गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों को मदद मिलती है. टी-20 में स्टेडियम में कुल पहली पारी का औसत 153 है जबकि दूसरी पारी का औसत 128 है. हालांकि कई बार उच्च स्कोरिंग मैच में यहां देखे गये हैं. स्टेडियम में आईपीएल 2022 के अंतिम कुछ खेलों में, टीमों ने 150-170 के बीच कुल योग बनाए.

जीतने वाली टीम प्लेऑफ के लिए करेगी क्वालीफाई 

गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स ने अब तक 11-11 मुकाबले खेले हैं और दोनों ही टीमों ने आठ-आठ मुकाबले जीते और तीन-तीन हारे हैं. दोनों ही टीमों का यह आईपीएल का पहला सीजन है. मतलब आईपीएल 2022 में जो दो नयी टीमें शामिल की गयी हैं, वे यहीं दोनों टीमें हैं. हार्दिक पांड्या और केएल राहुल दोनों आज का मुकाबला जीतकर प्लेऑफ में जगह पक्का करना चाहेंगे.

पिछले मुकाबले में गुजरात ने लखनऊ को हराया था

दोनों टीमें एक बार पहले भी भिड़ चुकी हैं. उस मुकाबले में गुजरात ने लखनऊ को हरा दिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ के लिए दीपक हुड्डा ने 55 रन और आयुष बदोनी ने 54 रन बनाए. एलएसजी ने कुल 158-6 बनाये. बाद में, जीटी के लिए मैथ्यू वेड ने 30 रन बनाए जबकि हार्दिक पांड्या ने 33 रन बनाए. डेविड मिलर ने 30 रनों की पारी खेली. राहुल तेवतिया ने नाबाद 40 रन की पारी खेलकर अंतिम ओवर में टीम को जीत दिलाई. गुजरात टाइटंस ने 5 विकेट से जीत दर्ज की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें