1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 weather forecast during delhi capitals vs rajasthan royals match pitch report aml

IPL 2022 Weather Forecast: दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम, पिच रिपोर्ट

आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला होगा. यहां काफी रन बनते हैं. आज भी एक हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद है. दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला जीतकर आत्मविश्वास से भरी हुई हैं. दिल्ली कैंप में कोरोना की इंट्री के बावजूद पिछले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi Capitals vs Rajasthan Royals IPL 2022.
Delhi Capitals vs Rajasthan Royals IPL 2022.
PTI

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2022 के अपने अगले मैच में एक-दूसरे के खिलाफ आज मुकाबला करेंगे. डीसी बनाम आरआर मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा. ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स ने टूर्नामेंट में अब तक छह मैच खेले हैं. 3 जीत और 3 हार के साथ उसके 6 अंक हैं और वह अंक तालिका में छठे स्थान पर है. जबकि, राजस्थान रॉयल्स 8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. उसने 4 मैच जीते हैं और 2 हारे हैं.

वेदर अपडेट

Weather.com के अनुसार, 22 अप्रैल शुक्रवार को मुंबई शहर का तापमान दिन के दौरान 37 डिग्री सेल्सियस और रात में 29 डिग्री सेल्सियस तक गिर जायेगा. दिन में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे लेकिन रात में आसमान साफ रहेगा. बारिश की संभावना सिर्फ 3 प्रतिशत है. दिन में आर्द्रता करीब 48 फीसदी और रात में 60 फीसदी तक रहेगी. बारिश की वजह से मैच के बाधित होने का कोई अनुमान नहीं है.

पिछले मैच में दिल्ली ने पंजाब को बुरी तरह हराया

आईपीएल 2022 के अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को हराया था. जबकि दिल्ली के खेले में खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स खराब शुरुआत के बाद 115 रन पर ही सिमट गयी. जवाब में उतरी दिल्ली की टीम ने केवल एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. डेविड वार्नर ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए नाबाद 60 रन बनाए जबकि पृथ्वी शॉ ने 41 रन बनाए. सरफराज खान नाबाद 12 रन बनाए. डीसी को 11 ओवर में ही मैच जीत गया.

राजस्थान ने पिछले मैच में कोलकाता को हराया था

राजस्थान रॉयल्स ने अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को मात दी थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरआर ने स्कोरबोर्ड पर कुल 217-5 का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जोस बटलर ने 61 गेंदों में 103 रन की तूफानी पारी खेली थी. संजू सैमसन ने भी 38 रन बनाए थे. बाद में एरोन फिंच ने टीम के लिए महज 28 गेंदों में 58 रन की पारी खेली. श्रेयस अय्यर ने भी 85 रन बनाए. हालांकि, युजवेंद्र चहल ने 17वें ओवर में हैट्रिक हासिल कर आरआर को जीत दिलाने में मदद की. केकेआर अंत में 210 रन पर सिमट गयी और आरआर 7 रन से जीत गयी.

पिच रिपोर्ट

वानखेड़े स्टेडियम एक अच्छा स्कोरिंग मैदान है. पहली पारी का औसत 192 है जबकि दूसरी पारी का औसत 184 है. स्टेडियम में आईपीएल 2022 का पिछला मैच आरसीबी बनाम डीसी मैच था, जिसमें आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 से अधिक का स्कोर पोस्ट किया था. डीसी ने कुल 170+ के साथ जवाब दिया. डीसी बनाम आरआर मैच भी एक उच्च स्कोरिंग होने की उम्मीद है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें