1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 uncapped players are overshadowing the star players created a ruckus with bat and ball tilak verma ayush badoni avd

IPL 2022: स्टार खिलाड़ियों पर भारी पड़‍ रहे ये अनकैप्ड खिलाड़ी, बल्ले और गेंद से मचाया गदर

मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2022 बेहद खराब रहा है. पांच बार की चैंपियन टीम एक अदद जीत के लिए तरस गयी है. अबतक खेले गये सभी पांच मैचों में रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को हार का सामना करना पड़ा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अबतक 23 मुकाबले पूरे हो चुके हैं. जिसमें स्टार खिलाड़ियों पर अनकैप्ड खिलाड़ी (uncapped player) भारी पड़ते नजर आ रहे हैं. कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसने आईपीएल में डेब्यू किया और मैदान पर आते ही गेंद से या बल्ले से गदर मचा दिया. आईपीएल 2022 में स्टार खिलाड़ियों का जलवा अब तक नहीं दिखा है. आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले विराट कोहली का बल्ला खामोश है. उसी तरह रोहित शर्मा भी लगातार असफल हो रहे हैं. विदेशी खिलाड़ियों में मोईन अली, ग्लेन मैक्सवेल, फाफ डुप्लिसस, कीरोन पोलार्ड, राशिद खान जैसे स्टार खिलाड़ी अबतक अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं. आइये ऐसे युवा खिलाड़ियों के बारे में जिसने अपने पहले ही आईपीएल सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

तिलक वर्मा
तिलक वर्मा
pti photo

तिलक वर्मा

मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2022 बेहद खराब रहा है. पांच बार की चैंपियन टीम एक अदद जीत के लिए तरस गयी है. अबतक खेले गये सभी पांच मैचों में रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को हार का सामना करना पड़ा है. भले ही मुंबई लगातार असफल हो रही है, लेकिन टीम के युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभाव छोड़ा है. तिलक वर्मा ने 5 मैचों की 5 पारियों में 160.20 के औसत से 157 रन बनाये हैं. जिसमें एक बार फिफ्टी भी जमाया है. तिलक वर्मा को मुंबई ने 1.7 करोड़ रुपये में खरीदा है.

आयुष बडोनी
आयुष बडोनी
pti photo

आयुष बडोनी

दिल्ली के आयुष बडोनी ने आईपीएल 2022 में अपने बल्ले से धमाल मचा रखा है. उन्होंने डेब्यू मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 54 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी और डेब्यू मैच में अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गये. बडोनी ने अबतक खेले गये 5 मुकाबलो में एक अर्धशतक की मदद से 107 रन बना लिये हैं. बडोनी को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा था.

उमरान मलिक
उमरान मलिक
pti photo

उमरान मलिक

जम्मू-कश्मीर के 22 साल के उमरान मलिक ने अपनी घातक गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है. आईपीएल 2021 में उन्होंने डेब्यू किया था. पिछले साल आरसीबी के खिलाफ 152.95 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर तहलका मचा देने वाले उमरान ने मौजूदा आईपीएल में भी अपनी रफ्तार से काफी प्रभावित किया है. आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने अबतक 4 मैचों में 3 विकेट ले लिया है. पूरे आईपीएल करियर की बात करें, तो उमरान ने 7 मुकाबले खेलकर कुल 5 विकेट लिये हैं. उमरान मलिक को सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 करोड़ रुपये में रिटने किया.

वैभव अरोड़ा
वैभव अरोड़ा
twitter

वैभव अरोड़ा

हिमाचल प्रदेश की ओर से खेलने वाले तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा ने आईपीएल 2022 में अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता है. अरोड़ा ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में आईपीएल में डेब्यू किया. उन्होंने अपने पहले ही मुकाबले में चेन्नई के दो बल्लेबाजों को आउट कर तहलका मचा दिया था. अबतक तीन मुकाबले में वैभव ने 3 विकेट चटकाये हैं. पंजाब किंग्स ने वैभव अरोड़ा को 2 करोड़‍ रुपये में खरीदा है.

कुलदीप सेन
कुलदीप सेन
pti photo

कुलदीप सेन

रीवा मध्यप्रदेश के कुलदीप सेन ने 10 अप्रैल 2022 को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ आईपीएल में डेब्यू किया. अपने पहले ही मैच में उन्होंने एक विकेट लेकर सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने 4 ओवर में 35 रन देकर एक विकेट लिया था. कुलदीप ने दीपक हुड्डा को बोल्ड किया था. अबतक सेन दो मैच में दो विकेट ले चुके हैं. सेन को कुलदीप को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा.

अनुज रावत
अनुज रावत
pti photo

अनुज रावत

राम नगर उत्तराखंड के अनुज रावत ने 2021 में आईपीएल में डेब्यू किया था. लेकिन पिछले सीजन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. लेकिन मौजूदा सत्र में उन्होंने अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से खेलते हुए अनुज रावत ने 5 मैचों की 5 पारियों में 125 रन बना लिया है. जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है. आरसीबी ने अनुज रावत को 3.4 करोड़ रुपये में खरीदा था.

देवाल्ड ब्रेविस
देवाल्ड ब्रेविस
pti photo

देवाल्ड ब्रेविस

दक्षिण अफ्रीका जोहानसबर्ग के 18 साल के देवाल्ड ब्रेविस ने आईपीएल 2022 में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. अपने डेब्यू मैच में ही ब्रेविस ने अपना इरादा साफ कर दिया था. उन्होंने केकेआर के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 19 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 29 रनों की आकर्षक पारी खेली थी. उसके बाद ब्रेविस ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में 25 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 49 रन की पारी खेली. ब्रेविस की तूफानी पारी से क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा काफी प्रभावित हुए और मैदान पर उन्हें गले लगा दिया. बेबी एबी के नाम से मशहूर ब्रेविस को मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन में 3 करोड़ रुपये में खरीदा था. ब्रेविस ने 3 मैचों की 3 पारियों में अबतक 86 रन बना लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें