1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 umran malik competing with yuzvendra chahal in purple cap race jos buttler has orange cap avd

IPL 2022 Orange and Purple Cap: उमरान मलिक के पंच से खतरे में चहल का पर्पल कैप, बटलर के पास ऑरेंज कैप

उमरान मलिक गुजरात के खिलाफ मुकाबले में चार खिलाड़ियों को बोल्ड कर एलीट ग्रुप में शामिल हो गये हैं. इससे पहले आईपीएल में यह कारनामा लसिथ मलिंगा और सिद्धार्थ त्रिवेदी ने किया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उमरान मलिक
उमरान मलिक
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. जिसमें हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik ) ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और पांच विकेट चटकाया, हालांकि इसके बावजूद हैदराबाद को जीत नहीं दिला पाये. शानदार प्रदर्शन के कारण उमरान मलिक को मैच ऑफ दी मैच से सम्मानित किया गया.

विकेट का पंच लगाकर उमरान पर्पल कैप की रेस में तेजी से बढ़े आगे

उमरान मलिक ने गुजरात के खिलाफ पांच विकेट लेकर तेजी से पर्पल कैप की रेस में आगे बढ़ चुके हैं, जिससे युजवेंद्र चहल को खतरा मंडराने लगा है. फिलहाल पर्पल कैप युजी चहल के पास पर्पल कैप है. युजी चहल ने अबतक 8 मैचों में 12.61 के औसत से 18 विकेट चटकाये हैं. जबकि 8 मैच में ही उमरान मलिक ने 15.93 के औसत से अबतक 15 विकेट चटकाये हैं और सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गये हैं. उमरान ने टी नटराजन को भी पीछे छोड़ दिया है. नटराजन 15 विकेट लेकर नंबर पर दो पर मौजूद थे, लेकिन उमरान ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है. हालांकि 8 मैचों में नटराजन के भी 15 विकेट हैं.

उमरान मलिक ने गुजरात के चार बल्लेबाजों को किया बोल्ड

उमरान मलिक ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्होंने गुजरात के चार बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया था. उन्होंने सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, डेविड मिलर और अभिनव मनोहर को बोल्ड आउट किया. आईपीएल में एक पारी में चार बल्लेबाजों को बोल्ड आउट करने का यह तीसरा मामला है. उमरान मलिक गुजरात के खिलाफ मुकाबले में चार खिलाड़ियों को बोल्ड कर एलीट ग्रुप में शामिल हो गये हैं. इससे पहले आईपीएल में यह कारनामा लसिथ मलिंगा और सिद्धार्थ त्रिवेदी ने किया था.

अनकैप्ड खिलाड़ी का आईपीएल में तीसरा सबसे बेहतरीन प्रदर्शन

उमरान मलिक ने पांच विकेट लेकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. आईपीएल इतिहास में अनकैप्ड खिलाड़ी का बतौर गेंदबाज यह तीसरा बेहतरीन प्रदर्शन है. इससे पहले 2018 में अंकित राजपुत ने हैदराबाद के खिलाफ 14 रन देकर 5 विकेट चटकाया था. जबकि 2020 में वरुण चक्रवर्ती ने 20 रन देकर 5 विकेट चटकाया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें