1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 sunrisers hyderabad lost the match but young umran malik won the heart dismissed 5 batsmen aml

IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद हारा, लेकिन उमरान मलिक ने जीता दिल, गुजरात के पांच बल्लेबाजों को किया आउट

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबले में उमरान मलिक ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने हार्दिक पांड्या सहित गुजरात के पांच महत्वपूर्व बल्लेबाजों को आउट किया. हालांकि यह मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद नहीं जीत पाया. उमरान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Umran Malik
Umran Malik
PTI

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार 27 अप्रैल को एक महा मुकाबला देखने को मिला. गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबले में गुजरात ने हैदराबाद को पांच विकेट से हराया. लेकिन युवा तेज गेंदबाज हैदराबाद के उमरान मलिक ने सबका दिल जीत लिया. उन्होंने पांच शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, जिसमें गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल जैसे धुरंधर शामिल है.

केवल उमरान मलिक ही ले पाये विकेट

आज के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से गेंदबाजी में केवल उमरान मलिक को ही सफलता मिली. उन्होंने पांच विकेट चटकाए. और कोई भी गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले पाया. गुजरात टाइटंस ने यह मुकाबला पांच विकेट से जीत लिया. वह भी एक स्पिनर के भरोसे. क्योंकि राशिद खान ने आखिरी ओवर में तीन छक्के लगाकर गुजरात की झोली में यह जीत डाली.

उमरान मलिक ने हार्दिक पांड्या को किया आउट

उमरान मलिक ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर के स्पेल में पांच विकेट चटकाए. उन्होंने शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, ऋद्धिमान साहा, डेविड मिलर और अभिनव मनोहर जैसे स्थापित बल्लेबाजों को आउट किया. हार्दिक पांड्या को छोड़कर उन्होंने बाकी के चार बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड कर दिया. आईपीएल में यह उमरान मलिक का सबसे शानदार प्रदर्शन रहा है.

उमरान मलिक चुने गये प्लेयर ऑफ द मैच

इस युवा बल्लेबाज को मैच हारने के बाद भी प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. जम्मू-कश्मीर के इस युवा बल्लेबाज की रफ्तार के सभी लोग कायल है. गेंद में गति के साथ-साथ उनके पास जो नियंत्रण है, उसके बारे में कई पूर्व क्रिकेटर उमरान की तारीफ कर चुके हैं. सुनील गावस्कर सहित कई ने उमरान के टीम इंडिया में मौका मिलने तक की बात कही है. यहां तक कि महान कपिल देव ने भी इस युवा की तारीफ की है.

चार ओवर में केवल 25 रन दिये

उमरान मलिक ने गुजरात के खिलाफ अपने मुकाबले में चार ओवर में केवल 25 रन देकर पांच विकेट चटकाए. आखिरी ओवर में गुजरात को जीत के लिए 22 रन चाहिए थे और हैदराबाद के अनुभवी गेंदबाज मैक्रो जेनसन वह नहीं बचा पाएं. कप्तान केन विलियमसन एक बार जरूर सोंच रहे होंगे कि उन्होंने आखिरी ओवर के लिए उमरान मलिक को क्यों नही बना कर रखा था. उमरान अपनी रफ्तार से आईपीएल के सभी बड़े बल्लेबाजों को परेशान कर चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें