1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 rohit sharma is given out by the third umpire there is a ruckus in social media over the decision see video aml

IPL 2022: रोहित शर्मा को थर्ड अंपायर ने दिया आउट, फैसले पर सोशल मीडिया में बवाल, देखें VIDEO

सोमवार को मुंबई इंडियंस और केकेआर के मुकाबले में रोहित शर्मा के आउट देने के फैसले पर सोशल मीडिया में उबाल है. रोहित को थर्ड अंपायर ने आउट करार दिया. फिल्ड अंपायर ने अपील के बाद रोहित शर्मा को नॉट आउट घोषित किया था. बाद में केकेआर ने डीआरएस लिया और सफलता मिली.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
थर्ड अंपायर के फैसले का इंतजार करते रोहित शर्मा.
थर्ड अंपायर के फैसले का इंतजार करते रोहित शर्मा.
PTI

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा सोमवार को काफी निराश दिखे. जब उनकी टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 20 ओवरों में 165/9 पर रोक दिया, तब रोहित शर्मा की बल्लेबाज से बहुत उम्मीद की जा रही थी. हालांकि, वह ज्यादा योगदान नहीं दे सके. केकेआर के तेज गेंदबाज टिम साउदी द्वारा फेंके गये पहले ओवर में रोहित छह गेंदों पर सिर्फ दो रन पर आउट हो गये. लेकिन उनके आउट देने पर सोशल मीडिया में विवाद पैदा हो गया.

थर्ड अंपायर ने रोहित को आउट करार दिया

रोहित शर्मा के इस प्रकार आउट होने के बाद मुंबई इंडियंस अपना मैच नहीं बचा पायी. मुंबई इंडियंस को केकेआर से 52 रनों से हार का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा पारी के पहले ओवर के आखिरी गेंद पर आउट हुए. टिम साउदी की गेंद को रोहित शर्मा ऑन साइड की ओर खेलना चाह रहे थे और गेंद उनके थाई से लगते हुए विकेटकीपर के दस्ताने में चली गयी.

थर्ड अंपायर के फैसले पर सोशल मीडिया पर बहस

केकेआर के खिलाड़ियों ने अपील की, लेकिन फिल्ड अंपायर ने नकार दिया. गेंद बल्ले के संपर्क में आया था या नहीं अंपायर को इसपर संदेह था. बाद में केकेआर ने डीआरएस की मांग की और थर्ड अंपायर ने रिप्ले में देखा कि अंट्राएज गेंद और बल्ले के संपर्क की ओर इशारा कर रहा है. थर्ड अंपायर ने फिल्ड अंपायर के फैसले को पलट दिया और रोहित शर्मा को पवेलियन की ओर लौटना पड़ा.

फैसले से रोहित शर्मा नाराज

रोहित शर्मा इस फैसले से बिल्कुल भी खुश नहीं थे और उन्हें बाहर जाते समय अंपायर सदाशिव अय्यर से बात करते हुए देखा जा सकता था. टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मैच के बाद कहा कि वह कप्तान हैं. वह वहां रहना चाहते थे और रन हासिल करना चाहते थे. लेकिन तीसरे अंपायर के लिए वास्तव में उस उंगली को उठाने और निर्णय को उलटने के लिए वहां एक बड़ा चैलेंज था.

एमआई 51 रन से हारा

इससे पहले, जसप्रीत बुमराह ने आखिरकार पांच विकेट लेकर केकेआर को नौ विकेट पर 165 रनों पर रोक दिया. केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर (24 गेंदों में 43 रन) और नितीश राणा (26 गेंदों में 43 रन) ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. मुंबई इंडियंस लक्ष्य का पीछा करने में विफल रहा क्योंकि वे 17.3 ओवर में 113 रन पर आउट हो गये. मुंबई इंडियंस के लिए इशान किशन ने सर्वाधिक (43 में से 51) स्कोर किया. पैट कमिंस ने 22 रन देकर तीन विकेट लिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें