1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 rinku singh and nitish rana gave kkr victory rinku had written this on hand even before the match aml

IPL 2022: रिंकू सिंह और नितीश राणा ने दिलायी केकेआर को जीत, मैच से पहले ही रिंकू ने हाथ पर लिखी थी यह बात

अलीगढ़ के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने केकेआर की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. उन्होंने नितीश राणा के साथ मिलकर अटूट साझेदारी करते हुए टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. उन्होंने मैच के बाद नितीश राणा से बात करते हुए बताया कि उन्होंने अपने हाथ पर पहले से ही 50 नॉटआउट लिख रखा था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह और नितीश राणा.
केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह और नितीश राणा.
PTI

सोमवार को रिंकू सिंह ने मैच बदलने वाली पारी खेली और कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर आईपीएल 2022 में पांच मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में केकेआर की जीत ने उनकी प्लेऑफ की उम्मीदों को भी जिंदा रखा. जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले रिंकू सिंह ने मैच के बाद नितीश राणा से कहा कि मैच शुरू होने से पहले यह महसूस हुआ था कि प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिलेगा.

रिंकू सिंह और नितीश राणा ने दिलायी जीत

बाएं हाथ के रिंकू सिंह ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने मैच शुरू होने से पहले अपना स्कोर अपनी हथेली पर कलम से लिख रखा था. नितीश राणा और रिंकू सिंह के बीच हुई बातचीत के वीडियो को केकेआर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया. इस वीडियों को खूब पसंद किया जा रहा है. वीडियो में रिंकू सिंह नितीश राणा को अपने हाथ पर लिखी बात दिखा रहे हैं. रिंकू सिंह के हाथ पर 'नॉटआउट 50 रन' लिखा था. यह उन्होंने मैच से पहले ही अपने हाथ पर लिखी थी.

रिंकू सिंह ने बनाए नाबाद 42 रन

हालांकि रिंकू सिंह अपने पहले आईपीएल अर्धशतक तक पहुंचने में कामयाब नहीं हुए, लेकिन सिर्फ 23 गेंदों में नाबाद 42 रन ने केकेआर के पक्ष में गति को बदल दिया. बाएं हाथ के बल्लेबाज उस समय क्रीज पर आए जब केकेआर 12.5 ओवर में 3 विकेट पर 92 रन बनाये थे. फिर भी 43 गेंदों में 61 रन की जरूरत थी. प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार पाने के बारे में रिंकू का पूर्व का अनुमान सच हो गया.

आईपीएल खेलने वाले अलीगढ़ के पहले खिलाड़ी हैं रिंकू

रिंकू ने अपने और राणा के बीच नाबाद साझेदारी हुई और उन्होंने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश के लिए खेलने वाले रिंकू ने कहा कि वह आईपीएल में खेलने वाले अलीगढ़ के पहले खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा कि बहुत सारे खिलाड़ी अलीगढ़ से रणजी खेल चुके हैं, लेकिन मैं आईपीएल खेलने वाला पहला खिलाड़ी हूं. यह एक बड़ी लीग है और जाहिर तौर पर काफी दबाव है.

प्वाइंट टेबल में सातवें नंबर पर पहुंचा केकेआर

उन्होंने कहा कि मैं पिछले पांच साल से मौका पाने का इंतजार कर रहा था. मैंने बहुत मेहनत की, चोट से वापसी की और घरेलू सर्किट में भी अच्छा प्रदर्शन किया. जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था, तो भैया (राणा) और बाज (मैकुलम) ने मुझे अंत तक रुकने और इसे खत्म करने के लिए कहा. इस जीत के बाद केकेआर प्वाइंट टेबल में सातवें नंबर पर पहुंच गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें